खबर आज तक

Himachal

लोधी माजरा स्थित एक निजी स्कूल में बड़ी चूक आई सामने, अध्यापक के बगैर ही छात्रों के लिए जा रहे प्रैक्टिकल

Featured

लोधी माजरा स्थित 

लोधी माजरा स्थित एक निजी स्कूल में बड़ी चूक सामने आई है। विज्ञान के अध्यापक के बगैर ही जमा दो के बायोलॉजी के छात्रों का प्रैक्टिकल लिया जा रहा था। हैरानी की बात तो है कि इस स्कूल में विज्ञान की न तो कोई कक्षा है और न ही विज्ञान का कोई अध्यापक, बावजूद इसके स्कूल शिक्षा बोर्ड ने यहां पर विज्ञान के बच्चों की प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए सेंटर खोल दिया। मामले की जानकारी मिलते ही विजिलेंस टीम मौके पर पहुंची और प्रबंधक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया।

मामले में खुलासा हुआ है कि लोधी माजरा स्थित इस निजी स्कूल को स्कूल शिक्षा बोर्ड ने सेंटर बना रखा है। इस माह यहां पर जमा दो के बायोलॉजी, फिजिक्स, केमिस्ट्री और फिजिकल एजुकेशन के प्रैक्टिकल लिए जा रहे थे। अर्थशास्त्र की अध्यापिका ही विज्ञान के बच्चों के प्रेक्टिकल ले रहीं थीं। यही नहीं, जिस दिन प्रेक्टिकल लिए गए थे, उस दिन बोर्ड से उड़नदस्ता भी निरीक्षण करने आया था। इस स्कूल में 350 बच्चे साइंस की प्रेक्टिकल परीक्षा देने आए थे।

उधर, शिक्षा बोर्ड के सचिव डॉ. विशाल ने बताया कि उन्हें अभी तक स्कूल के संचालक पर विजिलेंस की ओर से मामला दर्ज होने की सूचना नहीं है। जैसे ही सूचना मिलती है, उसके बाद बोर्ड की ओर से कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। अगर स्कूल में बिना विज्ञान कक्षाओं के प्रेक्टिकल लिए गए हैं तो आने वाले समय में बोर्ड इस सेंटर को रद्द कर देगा। शीघ्र ही इसकी जांच की जाएगी।

जांच में जो भी लोग दोषी पाए जाएंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। मामला दर्ज होने के बाद से स्कूल प्रबंधक फरार है। पुलिस ने स्कूल से सीसीटीवी कैमरे की फुटेज, प्रेक्टिकल की उत्तर पुस्तिका और कुछ रिकार्ड तलब किया है। उधर, डीएसपी योगेश शर्मा ने बताया कि सीसीटीवी की फुटेज छह माह तक रहनी चाहिए, लेकिन स्कूल में इसका बैकअप मात्र चार दिन का ही है। संचालक को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top