खबर आज तक

Himachal

फतेहपुर में पीठासीन तथा मतदान अधिकारियों को दिया गया प्रशिक्षण

फतेहपुर में पीठासीन तथा मतदान अधिकारियों को दिया गया प्रशिक्षण. सहायक रिर्टनिंग ऑफिसर फतेहपुर(एसडीएम) विश्रुत भारती की अगुबाई मे हुआ प्रशिक्षण का अयोजन.

पीपीटी के द्वारा समझाई गई मतदान प्रक्रिया की बारीकियाँ.

लोकसभा निर्वाचन-2024 के लिए पहली जून को होने वाले मतदान को लेकर आज शुक्रवार को फतेहपुर विस क्षेत्र के पीठासीन, मतदान अधिकारियों सहित सेक्टर ऑफिसर्स को फतेहपुर के नीजि शिवा पैलस में पीपीटी के द्वारा मतदान प्रक्रिया की बारीकियाँ समझाई गईं। इसके अतिरिक्त मतदान संपन्न करवाने के लिए चुनाव आयोग के दिशानिर्देशों व गाइडलाइन्स बारे अवगत करवाया गया। इस मौके पर इलेक्शन डयूटी के लिए तैनात अधिकारियों को ईवीएम तथा वीवीपैट के संचालन की भी ट्रेनिंग दी गई.

सहायक रिर्टनिंग ऑफिसर फतेहपुर(एसडीएम) विश्रुत भारती ने मतदान के लिए तैनात सभी अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि मतदान प्रक्रिया सम्बन्धी सभी शंकाओं को दूर करने के लिए इस बार पीपीटी के द्वारा प्रशिक्षण देने की व्यवस्थता की गई है। उन्होंने कहा कि सभी पीठासीन अधिकारियों को चुनाव निर्देश पुस्तिका भी उपलब्ध करवाई गई है जिसमें मतदान प्रक्रिया को लेकर सभी बिंदुओं के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई है। उन्होंने पीठासीन आधिकारियों को कहा कि उन्हें अपनी टीम सहित चुनाव आयोग द्वारा जारी सभी दिशानिर्देशों के अनुसार डयूटी देना सुनिश्चित करना होगा। उन्होंने सभी अधिकारियों से चुनाव आयोग के दिशानिर्देशों की अक्षरश पालना सुनिश्चित करने के लिए भी कहा ताकि मतदान प्रक्रिया पारदर्शी तथा शांतिपूर्वक तरीके से संपन्न हो सके। इस दौरान उन्हें मतदान के दिन इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग के इस्तेमाल, पोलिंग एजेंट्स की मौजूदगी में मॉक पोल सहित अन्य गतिविधियों के बारे में जानकारी प्रदान की गई।तो वहीं इस दौरान चुनावी ड्यूटी पर तैनात अधिकारियों ,कर्मचारियों को मताधिकार करने के फॉर्म भी भरवाए गए ।

इस मौके पर अधिशाषी अभियंता लोकनिर्माण विभाग विश्वजीत शर्मा ,बीडीओ सुरेंद्र जेटली ,स्वीप टीम प्रभारी प्रकाश सिंह सहित करीब 300 अधिकारी ,कर्मचारी उपस्थित रहे ।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top