खबर आज तक

Himachal

उपमंडल के डोडराक्वार में ऊन पिंजाई केंद्र में लगी आग, भवन, मशीनें अन्य उपकरण, फर्नीचर आदि जलकर राख

उपमंडल के डोडराक्वार

उपमंडल के डोडराक्वार में ऊन फेडरेशन की ओर से स्थापित ऊन पिंजाई केंद्र में वीरवार सुबह आग लग गई। आग से भवन, मशीनें अन्य उपकरण, फर्नीचर आदि जलकर राख हो गए। इससे करोड़ों रुपये के नुकसान का अनुमान है। प्रारंभिक जांच में आग लगने का कारण बिजली का शार्ट सर्किट माना जा रहा है। वीरवार सुबह करीब 7:15 बजे लोगों ने भवन की छत से धुआं उठता देखा। पता चलते ही ग्रामीण मौके पर आग बुझाने के लिए पहुंचे। घटनास्थल से करीब एक किलोमीटर की दूरी पर दमकल केंद्र है।

सूचना के बाद दमकल कर्मी वाहन सहित मौके पर पहुंचे। भवन लकड़ी, पत्थर और चादरों से बना होने के कारण कुछ ही मिनटों में आग से पूरा घिर गया। इस केंद्र में दो ऊन पिंजाई मशीनें, दो टेसर मशीन, बीस हथकरघा मशीन, एक ताना मशीन, बीस धागा मशीन, करीब पचास क्विंटल ऊन, आक्सीजन सिलिंडर सहित फर्नीचर, कार्यालय का रिकॉर्ड सब जल गया। आग से करोड़ों रुपये के नुकसान का अनुमान है। ऊन पिंजाई केंद्र के प्रधान शंकर चौहान ने बताया कि आग शार्ट सर्किट से लगने की संभावना है।

उन्होंने कहा कि हादसे के समय मौके पर कोई नहीं था। ऊन पिंजाई केंद्र का भवन उपमंडल मुख्यालय एवं अस्पताल से कुछ दूरी पर बनाया गया था। इसमें ऊन पिंजाई के लिए कई मशीनें लगी थीं। दो कमरों में ठहरने की व्यवस्था और कार्यालय था। एसडीएम सन्नी शर्मा ने कहा आग से करोड़ों रुपयों का नुकसान हुआ है। प्रशासन की ओर से नुकसान का जायजा लिया गया है। उन्होंने कहा कि प्राथमिक जांच में आग लगने का कारण बिजली का शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। मामले की पुलिस मौके पर जांच कर रही है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top