खबर आज तक

Latest News

पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, अरनिया सेक्‍टर में BSF जवानों पर की फायरिंग, मिला मुंहतोड़ जवाब

जम्‍मू : भारत-पाकिस्‍तान अंतरराष्‍ट्रीय सीमा पर जम्मू जिले (Jammu) के अरनिया सेक्टर (Arnia Sector) में मंगलवार सुबह करीब 9 बजे बीएसएफ की चिनाज पोस्ट (BSF Chinaz Post) के पास बीएसएफ के जवानों पर पाकिस्‍तान रेंजर्स ने अचानक फायरिंग कर दी. इसका बीएसएफ ने मुंहतोड़ जवाब दिया. इस तरह पाकिस्तान ने सीजफायर को तोड़ दिया.

बीएसएफ के जवान सुबह तारबंदी के पास लगी लाईटों की मरम्मत में जुटे थे, तभी पाक रेंजर्स ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी. इसके जवाब में बीएसएफ ने जवाबी फायरिंग की. हालां‍कि इस फायरिंग में बीएसएफ का कुछ नुक्सान नहीं हुआ है, लेकिन दोनों ओर से 20-20 राउंड फायर किए गए.

बीएसएफ के अनुसार, आज सुबह बीएसएफ के जवानों पर पाकिस्तानी रेंजर्स ने फायरिंग शुरू कर दी, जिसका बीएसएफ ने माकूल जवाब दिया है. फिलहाल इस फायरिंग में बीएसएफ का कुछ भी नुकसान नहीं हुआ है.

गौरतलब है कि पिछले साल 25 फरबरी 2021 को भारत और पाकिस्‍तान की तरफ से एक साझा बयान जारी कर कहा गया है कि दोनों देश भारत-पाक अतंराष्ट्रीय सीमा और लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर साल 2003 के युद्धविराम समझौते (Ceasefire Agreement) का पालन करेंगे, लेकिन पाकिस्तान की मंशा पर पहले भी सवाल खड़े हो रहे थे कि वह ज्‍यादा देर तक इस सीजफायर को कायम नहीं रख सकेगा और आज ऐसा ही हुआ है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top