खबर आज तक

Himachal

जवाली: जर्जर मकान में डर के साए में जीने को मजबूर मां, बेटा, सुध लेने वाला कोई नहीं

जवाली : उपमंडल जवाली की ग्राम पंचायत फारियां के वार्ड नम्वर 4 की बुजुर्ग महिला ज्ञानो देवी 80 वर्षीय पत्नी फकीर चंद व प्यारे लाल 61 वर्षीय जोकि गरीब परिवार आईआरडीपी से संबंधित हैं। मां बेटा एक कच्चा मकान जोकि जर्जर हालत में है और डर के साये में जिंदगी काट रहे है, लेकिन पिछले वर्ष मकान का एक हिस्सा गिर गया था और अब भारी बारिश की वजह से बरामदा गिर गया।

80 वर्ष वर्षीय महिला ज्ञानो देवी ने बताया कि इस मकान के दो हिस्सेदार है मैं और मेरा 61 वर्षीय बेटा प्यारे लाल। उन्होंने कहा कि सरकार हर गरीब परिवार को मकान बनाने के लिए मदद करती है, लेकिन मेरे हिस्से में मकान का कमरा कई वर्षों से गिर गया था और मैं बरामदे में ही खाना बनाती और वहीं सोती थी, लेकिन भारी बारिश की वजह से बरामदा भी गिर गया है। उन्होंने कहा कि पंचायत प्रधान ने 2015 में मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत प्रस्ताव डाला था, लेकिन आज तक मकान नहीं मिला। उन्होंने कहा कि इस मकान का जो बाकी हिस्सा बचा है वह भी जर्जर हालत में है कभी भी गिर सकता है।

रमन कुमार उपप्रधान ग्राम पंचायत फारियां ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, डीसी कांगड़ा निपुण जिंदल, एसडीएम जवाली महेंद्र प्रताप सिंह से मांग की है कि इस गरीब परिवार को शीघ्र ही मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत सहायता प्रदान की जाए।

क्या कहते हैं पंचायत प्रधान

इस संबंध में पंचायत प्रधान जीवन लाल ने बताया कि ज्ञानो देवी व प्यारे लाल अति निर्धन परिवार से संबंधित है और सरकार की तरफ से इन्हें सहायता की जरूरत है। उन्होंने कहा कि इस परिवार का नाम मुख्यमंत्री आवास योजना व प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पंचायत में प्रस्ताव डाल दिया गया है। जब नाम आ जाएगा तो शीघ्र ही मकान डाल दिया जाएगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top