खबर आज तक

Uncategorized

धौलाधार की खूबसूरत वादियों में एक ऐसा होटल जहां माउंटेन और रिवर वियू दोनों…..

धौलाधार की खूबसूरत

मोनिका शर्मा, धर्मशाला

धौलाधार की खूबसूरत वादियों को निहारने के लिए देख ही नहीं विदेशों से भी लोग पहुंचते हैं। वहीं,  हिमाचल प्रदेश का जिला कांगड़ा पर्यटन हब भी बनता जा रहा है।

धौलाधार की तलहट्टी में बसे स्मार्ट सिटी धर्मशाला शहर में अब न सिर्फ देश बल्कि अंतरराष्ट्रीय होटल ग्रुप भी दस्तक दे चुके हैं। ऐसे में पार्क साइड होटल ग्रुप यूके ने प्रदेश में अपना पहला होटल दशहरे को शुरू किया।

हालांकि इसकी ऑपनिंग से पहले ही यहां प्रदेश के पूर्व सीएम जयराम ठाकुर तथा कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता राजीव शुक्ला के परिवार ठहर चुके हैं।

शीला चौक में ग्रुप के वाइस प्रेसिडेंट प्रमोद पटेल की मौजूदगी में मंगलवार को विधिवत रूप से होटल का संचालन शुरू किया गया। जानकारी के अनुसार इस विश्वस्तरीय होटल चेन में पूरे विश्व में 100 होटल चल रहे हैं,  तो वहीं अब विविध तथा विभिन्न सुविधाओं वाले 15 होटल विश्व भर में बनाने को कंपनी का प्रपोजल है।

गर्व की बात रहे कि इस ग्रुप के वाइस प्रेसिडेंट जैसे अहम पद एक भारतवंशी है,  तो वहीं भारत तथा मिडल ईस्ट में ग्रुप का प्रभार संभाल रहे शंकर पटेल का भी इसमें अहम रोल रहा है कि प्रदेश के धर्मशाला में ग्रुप ने रुचि दिखाते हुए यहां होटल की चेन को प्रसारित किया

धर्मशाला में पोर्टोला के नाम से खोल गए होटल में 37 कमरे हैं , जिनमें करीब 9 रिवरसाइड व्यू तथा 15 रूम बर्फ की सफेद चादर औढ़े धौलाधार की खूबसूरत वादियों को दिखाते हैं। भारत में यह पहला मौका है जब कंपनी ने किसी नीजी प्रोपर्टी को लीज पर लेकर होटल चलाया है। इस होटल के भवन का निर्माण स्थानीय व्यवसायी विक्रांत महाजन ने करवाया है।

उदघाटन के मौके पर होटल के जीएम कुलदीप लगवाल, कांग्रेस नेता शैलेंद्र आचार्य भी इस मौके पर मौजूद रहे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top