खबर आज तक

Himachal

आरोपी युवक को 3 दिन का पुलिस रिमांड , हरियाणा के हिसार का है गिरफ्तार आरोपी

आरोपी युवक

फरार 3 आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस

धर्मशाला: जिला के पुलिस थाना भवारना के तहत गत रोज गिरफ्तार किए गए अंतरराज्यीय एटीएम कार्ड स्वैपर गिरोह के तार जिला समेत प्रदेश के कई ऐसे मामलों से जुड़े पाए गए हैं।

जानकारी के अनुसार यही गिरोह न सिर्फ कांगड़ा बल्कि पुलिस जिला नूरपुर के तहत करीब दो घटनाओं को अंजाम दे चुका है तो वहीं अब पुलिस इस गिरोह के फरार हुए सदस्यों की धरपकड़ में जुट गई है। शाहपुर पुलिस थाना के तहत डोहब गांव की एक महिला का एटीएम कार्ड बदल कर उक्त गिरोह ने गत रोज बैंक से उसके खाते से 50000 रूपए निकाल लिए।

वहीं भवारना में भी इस गिरोह ने र्काउ स्वैपिंग से ठगी की। इसके बाद पुलिस ने स्तकर्ता दिखाते हुए सीसीटीवी फूटेज तथा एक फोन नंबर के कांगड़ा जिला में ही एक्टिव होने के बाद 2 बाइकों पर सवार होकर जा रहे 4 लोगों में से एक को भवारना क्षेत्र से काबू कर लिया। हालांकि 3 अन्य लोग फरार होने में कामयाब रहे।

वहीं,  अब इस मामले के तार नूरपुर के अलावा धर्मशाला समेत कई क्षेत्रों में हुए कार्ड स्वैप ठगी से जुड़ते नजर आ रहे हैं। पकडे़ गए आरोपी की पहचान हरियाणा के हिसार जिला के प्रवीण के रूप में की गई है। आरोपी को कोर्ट ने 3 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।

जिला के पुलिस थाना भवारना के तहत पालमपुर के धनेटा निवासी पंचम चंद वर्मा पुत्र धर्म सिंह की शिकायत पर एटीएम र्काड बदलकर ठगी करने का मामला दर्ज किया गया है। उसके अनुसार जब वो एटीएम से पैसे निकलवाने गया तो अज्ञात लोगों ने उसके कार्ड का बदल लिया तथा बैंक से 75000 रूपए निकाल लिए।

जिला के पुलिस थाना भवारना के तहत नौरा पंचायत के कोटा गांव के शम्मी पुत्र विरेंद्र ने गत रोज शिकायत दी जिसमें उसने बताया कि जब वो एटीएम से पैसा निकालने गया तो प्रवीन नामक आरोपी जो अब पुलिस गिरफ्त में है, ने उसका कार्ड बदल कर 75,000 रूपए उसके बैंक खाते से निकाल लिए।

नूरपुर क्षेत्र में भी कर चुके हैं ठगी

उधर मामले की पुष्टि करते हुए धर्मशाला स्थित एएसपी वीर बहादुर ने बताया कि इस गिरेाह के तार कई मामलों में जुड़े होने की जानकारी आरंभिक पूछताछ में सामने आई है तथा पुलस इस मामले की गहनता से जांच कर रही है। उन्होंने कहा कि इस मामले में आरोपियों की धरपकड़ के साथ पैसे की रिकवरी को लेकर पुलिस जुटी हुई है। उन्होंने बताया कि आरोपी को 3 दिन के पुलिस रिमांड पर लेकर उसे पूछताछ की जा रही है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top