खबर आज तक

Himachal

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में 26वें दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू के आने से कोविड प्रोटोकोल का सख्ती से होगा पालन

Featured

हिमाचल प्रदेश 

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के 19 अप्रैल को होने वाले 26वें दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू के आने से कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन होगा। इसमें मंच पर मुख्यातिथि के साथ समारोह में शामिल होने वाले विशेष अतिथियों को 72 घंटे में करवाई गई आरटीपीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य है। मंच पर मौजूद रहने वाले विवि के तमाम अधिकारियों का हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय 16 अप्रैल को आरटीपीसीआर टेस्ट करवाएगा। मंच पर मुख्यातिथि के हाथों सम्मानित होने के लिए शार्ट लिस्ट किए गोल्ड मेडल लिस्ट और पीएचडी धारकों को भी यह टेस्ट करवाना होगा।

दीक्षांत समारोह के लिए सभागार में थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही प्रवेश मिलेगा। सोमवार को दीक्षांत समारोह की तैयारियों को लेकर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. एसपी बंसल ने अधिष्ठाताओं, अधिकारियों और विभागाध्यक्षों के साथ बैठक की। इस दौरान समारोह की व्यवस्था और इंतजाम सही समय पर पूरा करने के लिए गठित बीस कमेटियों के अध्यक्षों से अब तक हुई तैयारियों पर जानकारी ली गई। बैठक में कुलपति ने अधिकारियों से कहा कि विवि के समारोह में राष्ट्रपति के आने से तैयारियों में किसी तरह की चूक न हो, इसका विशेष ख्याल रखा जाए।

वेबसाइट पर अपलोड होगी सम्मानित होने वालों की सूची

बैठक में दीक्षांत समारोह में बुलाए जाने वाले अतिथियों के लिए निमंत्रण पत्र, विद्यार्थियों की सूचियों और उन्हें समय से आमंत्रित और सूचित करने पर भी निर्णय हुआ। विश्वविद्यालय प्रशासन वेबसाइट पर मेडल और पीएचडी प्राप्त करने वाले छात्रों की संकाय वार सूची अपलोड करेगा। बैठक में विवि की कुलसचिव, डीएस प्रो. कुलभूषण चंदेल, परीक्षा नियंत्रक डाॅ. जेएस नेगी सहित सभी प्रशासनिक अधिकारी और विभागाध्यक्ष तथा अधिष्ठाता मौजूद रहे।

दीक्षांत समारोह में 218 मेधावियों को सम्मानित करेंगी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू

एचपीयू के 19 अप्रैल को होने जा रहे 26वें दीक्षांत समारोह में कुल 218 मेधावियों को गोल्ड मेडल, अवार्ड और पीएचडी उपाधि से नवाजा जाएगा। सत्र 2018-19 के मेधावी नवाजे जाएंगे। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू इन मेधावियों को सम्मानित करेंगी। विवि प्रशासन ने विद्यार्थियों की सूची जारी कर दी है, और विद्यार्थियों को ईमेल, डाक और दूरभाष से सूचित करने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। सूची के अनुसार 101 को गोल्ड मेडल, 17 को संस्थागत मेडल और अवार्ड के अलावा 100 मेधावियों को पीएचडी की उपाधि देकर नवाजा जाना है।

समारोह में 17 छात्रों को संस्थाओं की ओर से घोषित किए गोल्ड मेडल प्रदान किए जाएंगे। इनमें आयशा कपूर एमसीए को छात्राओं में बेस्ट और आनंद कुमार भटनागर मेमोरिल गोल्ड मेडल मिलेगा। एमकॉम की छात्रा प्रिया को जिंदल, एमएड की नेहा डोगरा, एमएससी बायो साइंस बॉटनी की शिल्पा कुमार, एमएससी बायोटेक की महक धवन, एलएलबी की दीक्षा राणा, बीकॉम की चेतना शर्मा, एमबीबीएस फाइनल में रऊपाली भान, एमबीबीएस मेडिसन में शिवम गर्ग, एमबीबीएसएस पीडियेट्रिक्स में शिवम गर्ग,नवनीत, शामली शर्मा, मोहिता वर्मा, बीडीएस फाइनल में अक्षय शर्म को राज माता शांति देवी अवार्ड, बीडीएस एग्रीगेट में अक्षय शर्मा को हंस रत्न लखनपाल अवार्ड जबकि मनीश कुमार को योगा स्टडीज में बिमला शर्मा मेमोरियल गोल्ड मेडल से नवाजा जाएगा।

इसके अलावा समारोह में कुल 101 मेधावियों को गोल्ड मेडल प्रदान किए जाएंगे। इनमें एमफिल हिंदी में वंदना भाटिया, सोशोलॉजी में कुशाल सिंह, अर्थशास्त्र में कोमल शर्मा, म्यूजिक वोकल में चित्रा भंडारी, फिजिक्स में शशि चौहान, केमिस्ट्री में उपासना सिंह, जूलॉजी में ईशिता मेहता, एम फिल बॉटनी में अशवनी कुमारी, बायो टेक में एकता आर्य, एमफिल बायोटेक में आरती, एम फिल भुगोल में नैना सांबर, मैथेमेटिक्स में दुमिता, एमएससी केमिस्ट्री में दीपकका, भूगोल में तनिका ठाकुर, जियोलॉजी में नव नीत राणा, माइक्रोबायोलॉजी में तरन्नुम, जूलॉजी में कल्पन लखनपाल, पर्यावरण विज्ञान में अमित छांजटा, बायो टेक में महक धवन, बॉटनी में शिल्पा कुमारी, मैथ में हितेश शर्मा, एमएससी नर्सिंग में शिवानी सकलानी, एम टेक में वानिका और मंजू शर्मा, एमसीए में अयाशा कपूर को मेडल मिलेगा।

एमए कोर्स में गोल्ड मेडल पाने वालों में इंग्लिश में शिल्पा, अर्थशास्त्र में रीना देवी, शिक्षा में उपासना ठाकुर, राजनीति विज्ञान में कनिका कुमारी, संस्कृत में दिव्या, हिंदी में रेखा देव, एमए समाज शास्त्र में अभिलाषा, लोक प्रशासन में लितेश कुमार, म्यूजिक वादन में शिल्ला और सुमन देवी, साइकोलॉजी में वासवी पांटा, योगा में संतोष कुमारी, एमए ड्राइंग एंड पेटिंग में अवनी शर्मा,एमएफए पहाड़ी मिनियेचर में मेंजिन अंग्मो, एमए ट्रांसलेशन में नितेश कुमार, एमबीई में भाविका जोशी, एमएमसी में महिमा कंवर, एमबीए में पारुल धीमान, एमबीए आरडी में विनय कुमार, एमटीटीएम में हेमंत, एम कॉम में प्रिया, एमएड में नेहा डोगरा एमपीएड में शीला देवी को गोल्ड मेडल मिलेगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top