खबर आज तक

Himachal

सोलन में मालरोड स्थित चिल्ड्रन पार्क का नगर निगम कायाकल्प करेगा, पार्क के मुख्य गेट को बदलकर बड़ा गेट बनाया जाएगा, जिस पर सेल्फी प्वाइंट भी बनेगा

featured

सोलन में मालरोड

सोलन के मालरोड स्थित चिल्ड्रन पार्क का नगर निगम कायाकल्प करेगा। इसमें पार्क के मुख्य गेट को बदलकर यहां बड़ा गेट बनाया जाएगा, जिस पर सेल्फी प्वाइंट भी बनेगा। इसमें आई लव सोलन लिखा जाएगा। इससे पहले इस तरह का सेल्फी प्वाइंट शहर के जवाहर पार्क में बनाया गया है, मगर वह शहर के टॉप पर है और वहां पर ज्यादातर शहरवासी नहीं जाते। मगर चिल्ड्रन पार्क शहर के मालरोड के साथ बना है, जिसमें दिनभर बच्चों के साथ-साथ, बुजुर्गों और अन्य लोगों की भीड़ भी लगी रहती है।

पार्क के कायाकल्प के लिए निगम 18,00000 रुपये की राशि खर्च करेगा। इसके लिए टेंडर आमंत्रित कर दिए हैं। पहले चरण में 8,00000 रुपये का टेंडर लगाया गया है। इसके तहत पार्क में अंदर और बाहर दीवारों को आकर्षित बनाने के लिए इन्हें एक्रेलिक स्टोन लगाया जाएगा। वर्तमान में पार्क के अंदर कई दीवारों की हालत काफी खराब है। इसका रखरखाव कर दीवारों को नया लुक देकर आगामी दिनों में इसमें चित्रकारी की जाएगी। गौर रहे कि चिल्ड्रन पार्क शहर में मुख्य आकर्षण का केंद्र है।

बाजार के बीचों बीच होने से यहां पर रोजाना लोगों की काफी भीड़ रहती है। छोटे बच्चे यहां पर खेलने के लिए आते हैं। वहीं युवा भी यहां पर घूमने के लिए आते हैं। पिछले कई वर्षों से पार्क की दीवारों को ठीक नहीं किया गया है जिसके चलते दीवारों पर गंदगी पसरी रहती थी। पार्क की सुंदरता पर भी ग्रहण लग रहा था। इसके चलते निगम की ओर से यह निर्णय लिया गया है। पार्क के कायाकल्प होने के बाद पार्क और भी आकर्षक दिखेगा। उधर, नगर निगम सोलन के उपमहापौर राजीव कौड़ा ने कहा कि पार्क के कायाकल्प को लेकर निगम ने तैयारी कर ली है, ताकि पार्क की सुंदरता बनी रहे। पहले चरण में 8,00000 रुपये की राशि जारी हुई है। जल्द ही इसका कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top