खबर आज तक

Himachal

मैचों से पहले धर्मशाला का हर रोड दिखना चाहिए स्मार्ट : विधायक सुधीर शर्मा

सुधीर शर्मा

वर्ल्ड कप की तैयारियों को लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव सुधीर शर्मा ने सर्किट हाउस में ली मेगा मीटिंग

पीडब्ल्यूडी-जलशक्ति विभाग को मंजूर डीपीआर पर काम शुरू करने के निर्देश

कोई भी प्रस्ताव पेंडिंग न रहे, नगर निगम के काम भी जांचे, वन विभाग कर्मियों को भी दिए निर्देश

मोनिका शर्मा, धर्मशाला

कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव एवं धर्मशाला से विधायक सुधीर शर्मा ने कहा है कि वल्र्ड कप के मैचों से पहले धर्मशाला का हर रोड स्मार्ट नजर आना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस क्रिकेट इवेंट पर पूरी दुनिया की नजर रहेगी। ऐसे में हम सभी को फुल प्रूफ प्लानिंग से इसे सफल करवाना है। सुधीर शर्मा गुरुवार को सर्किट हाउस में विभिन्न विभागों के अधिकारियों से मीटिंग के दौरान बोल रहे थे।

उन्होंने कहा कि सात अक्टूबर को पहले मैच से पहले स्मार्ट सिटी का हर रोड चकाचक नजर आना चाहिए। दुनिया भर में वल्र्ड कप की ब्राडकास्टिंग होगी। ऐसे में पूरा शहर दुनिया पर फिर से छाएगा, तो हिमाचल में पर्यटन को नए पंख लगेंगे। पर्यटन को हुए घाटे को हमारे पास पूरा करने का यह बड़ा अवसर है।

 

इस दौरान उन्होंने पीडब्ल्यूडी-जलशक्ति विभागों के अधिकारियों से कहा कि वे मंजूर डीपीआरों पर काम शुरू कर दें। साथ ही दिए गए हर प्रस्ताव पर गंभीरता से काम करें। काम में कोताही बर्दाश्त नहीं होगी। इसी बीच सुधीर शर्मा ने वन विभाग के कर्मचारियों से भी मीटिंग ली। उन्होंने कर्मचारियों को कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए।

सुधीर शर्मा ने यहां सैकड़ों लोगों की समस्याएं भी सुनी तथा अधिकांश का मौके पर ही निपटारा कर दिया। बाद में सुधीर शर्मा ने शहर में नगर निगम और स्मार्ट सिटी के कार्यों का जायजा लेते हुए उनमें तेजी लाने के निर्देश दिए। तदोपरांत भागसूनाग मंदिर ट्रस्ट की मीटिंग भी ली।

आपदा प्रबंधन के काम चल रहे

सुधीर शर्मा ने कहा कि धर्मशाला हलके में आपदा प्रबंधन सहित सैकड़ों काम चल रहे हैं। इन सभी कार्यों को समय पर पूरा करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि बरसात में पूरे हिमाचल में नुकसान हुआ है।

धर्मशाला में भी कई जगह नुकसान हुआ है। इसकी रिपोर्ट तैयार करने के बाद काम करवाया जा रहा है। क्रमवार तरीके से काम चल रहा है। काम में कोताही बरतने वाले अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई होगी।

उन्होंने कहा कि जनता को जहां भी कोताही नजर आती है, वह विधायक के तीनों दफ्तरों में इसकी रिपोर्ट करें। जनता ही हर शिकायत पर एक्शन होगा। सुधीर शर्मा ने कहा कि धर्मशाला में स्मार्ट सिटी के तहत पचहत्तर प्रोजेक्ट चल रहे हैं। इनको समय पर पूरा करना होगा। लगातार इन प्रोजेक्ट पर काम चल रहा है।

पंचायतों में तेजी से काम

सुधीर शर्मा ने कहा कि अभी दर्जनों पंचायतों को बजट मंजूर हुआ है। आने वाले दिनों में अन्य कार्यों को भी बजट मिलने वाला है। उन्होंने कहा कि जनता की सुविधा के लिए धर्मशाला में तीन विधायक कार्यालय खुले हैं। इनका जनता को फायदा उठाना चाहिए।

इस दौरान सुधीर शर्मा के पास दर्जनों शिकायतें पहुंची। उन्होंने अधिकांश का मौके पर ही निपटारा कर दिया। शेष शिकायतें विभागों को भेजते हुए उन्होंने तुरंत एक्शन लेने को कहा। इस दौरान सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top