खबर आज तक

Himachal

टी-20 क्रिकेट चैंपियनशिप में हिमाचल प्रदेश की शानदार जीत, अंकित चंदेल बने प्लेयर ऑफ दि मैच 

टी-20 क्रिकेट चैंपियनशिप

धर्मशाला: तीसरी राष्ट्रीय नेशनल टी-20 क्रिकेट चैंपियनशिप राजस्थान के उदयपुर शहर के एमबीए क्रिकेट ग्राउंड में हिमाचल और राजस्थान के बीच चौथा मैच खेला गया, जिसमें राजस्थान ने पहले टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला लिया और मात्र 125 रन पर सारी टीम ऑल आउट हो गई,  जिसमें अजय मीना ने 46 रन और मोहित चौहान ने 28 रनों का योगदान अपनी टीम को दिया।

हिमाचल की तरफ से गेंदबाजी करते हुए संदीप कुमार को तीन विकेट रिंटू जैसवाल और गुरमीत धीमान को दो दो विकेट अनिल और अंकित को एक एक विकेट मिला।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी हिमाचल के ओपनर बल्लेबाज अजय शर्मा ने 47 गेंदों में नाबाद 59 रन और अंकित ने 30 गेंदों में नाबाद 63 रन बनाकर हिमाचल प्रदेश को शानदार जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। हिमाचल प्रदेश ने ये लक्ष्य मात्र 13 ओवर में हासिल कर लिया। इस मैच के प्लेयर ऑफ द मैच अंकित चंदेल को चुना गया।

यह जानकारी हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन फॉर दिव्यांग के अध्यक्ष कुलदीप ठाकुर ने दी उन्होंने बताया कि हिमाचल लगातार तीसरे राष्ट्रीय दिव्यांग T 20 क्रिकेट चैंपियनशिप में अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिखा रही है। हालांकि हिमाचल प्रदेश में अभी तक इन क्रिकेट खिलाड़ियों के लिए कोई सुविधा नहीं मिल पा रही है जैसे कि उनको मिलना चाहिए ।

उन्होंने पूरी उम्मीद जिताई है कि इस टूर्नामेंट के बाद सरकार और एचपीसीए हिमाचल के लोग इन खिलाड़ियों को सपोर्ट करने के लिए आगे आएंगे,  ताकि इन खिलाड़ियों को भी वो सभी सुविधा मिले जो नॉर्मल खिलाड़ियों को मिलती है। इससे प्रदेश के खिलाड़ी राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हिमाचल सहित देश प्रदेश का नाम ऊंचा करेंगे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top