खबर आज तक

Himachal

केंद्रीय विश्वविद्यालय की दो आरडी स्‍कॉलर, पुष्पा और शिल्पा बनीं सहायक प्रोफेसर

केंद्रीय विश्वविद्यालय

कॉलेज कैडर की परीक्षा पास करने में हुईं सफल, कुलपति ने दी बधाई

धर्मशाला। हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय के पादप विज्ञान विभाग की दो पीएच.डी स्‍कॉलर पुष्पा गुलेरिया और शिल्पा (2020 बैच), जो क्रमशः प्रो. प्रदीप कुमार और डॉ. मुनीश शर्मा की देखरेख में शोध कार्य रही हैं, को उच्चतर शिक्षा विभाग में सहायक प्रोफेसर (कॉलेज कैडर) वनस्पति विज्ञान के रूप में चुना गया है।

हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (एचपीपीएससी) द्वारा 4 अक्तूबर 2023 को परीक्षा परिणाम घोषित गया है। पुष्पा गुलरिया गांव मशोग डाकघर पंगना जिला मंडी से हैं। पुष्पा के अनुसार उनकी सफलता के पीछे उनके पिता का नाम भीम सिंह गुलेरिया तथा माता का नाम बुद्धि देवी के साथ-साथ गुरुजनों का भरपूर सहयोग रहा है।

उन्‍होंने राजकीय डिग्री महाविद्यालय करसोग से अपनी स्‍नातक की पढ़ाई करने के बाद एमएससी एचपीयू शिमला से की है। उन्‍होंने नेट-जेआरएफकी परीक्षा भी उत्‍तीर्ण की है। वर्तमान में हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय धर्मशाला में शोधार्थी हैं।

वहीं शिल्पा गांव टीका बनी डाकघर योल कैंट निवासी ने भी अपनी सफलता का श्रेय अपने पिता तिलक राज और गुरुजनों को दिया है। शिल्पा ने राजकीय डिग्री महाविद्यालय धर्मशाला से बीएससी की पढ़ाई की है और हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्‍वविद्यालय से एमएससी की है।

उन्‍होंने सीएसआईआर यूजीसी नेट की परीक्षा उत्तीर्ण की है। वर्तमान में हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय धर्मशाला में शोधार्थी हैं। केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सत प्रकाश बंसल जी ने चयनित उम्मीदवारों और उनके पर्यवेक्षकों को बधाई दी।

उन्होंने सफल विद्यार्थियों को उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं। अधिष्ठाता अकादमिक प्रो. प्रदीप कुमार, स्कूल ऑफ लाइफ साइंसेज के डीन प्रो. सुनील कुमार और प्लांट साइंसेज विभाग के प्रमुख डॉ. सचिन उपमन्यु ने दोनों चयनित शोधार्थियों को बधाई दी है

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top