खबर आज तक

Himachal

मौसम विभाग के अनुसार, आज भी प्रदेश में ऑरेंज अलर्ट जारी

Featured

मौसम विभाग के अनुसार

हिमाचल प्रदेश में बीते पांच दिन से हो रही बारिश (Rain in Himachal) से जनजीवन खासा प्रभावित हुआ है। आलम यह है कि प्रदेश के तमाम इलाकों में मूसलाधार बारिश हो रही है। बुधवार को भी सुबह से प्रदेश के तमाम इलाकों में अंबर बरस रहा है। सूबे के मनाली (Manali Weather) में अटल टनल, लाहौल स्पीति सहित ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी (Snowfall) का दौर शुरु हुआ है। बारिश के चलते हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में पारा 10 डिग्री तक नीचे लुढ़क गया और दिंसबर जैसी ठंड पड़ रही है। बीते 12 घंटे में चंबा के डलहौजी में रिकॉर्डतोड़ पानी बरसा है।

मौसम विभाग के अनुसार, बुधवार के लिए भी प्रदेश में ऑरेंज अलर्ट (Orange Alert) जारी किया है और उसी का नजीता है कि बारिश हो रही है। चंबा के डलहौजी में भारी बारिश हुई है। यहां पर 80 एमएम पानी बरसा है। इसके अलावा, ऊना जिले के कोटला में 67 एमएम, चंबा के ही भटियात में 57 एमएम, कांगड़ा के देहरागोपीपुर में 41.2 एमएम पानी बरसा है। सूबे के नदी और नालों में बरसात की तरह पानी बह रहा है।

इसके अलावा, लाहौल के गोंदला, रोहतांग पास, किन्नौर, मंडी, चंबा, कांगड़ा और शिमला के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हुई है। आपदा प्रबंधन से मिली जानकारी के अनुसार, बारिश और बर्फबारी के चलते हिमाचल प्रदेश में 15 सड़कें बंद हैं। 34 बिजली ट्रांसफार्मर भी प्रभावित हुए हैं. राजधानी शिमला में 8 बारिश के चलते न्यूनतम पारा 8 डिग्री दर्ज हुआ है। लाहौल के केलांग में सबसे कम 1.6 डिग्री न्यूनतम पारा दर्ज हुआ है। बुधवार को अटल टनल के आसपास बर्फबारी होने से फिलहाल लेह मनाली हाईवे सैलानियों के लिए बंद किया गया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top