खबर आज तक

Himachal

मंडी: जवान की पार्थिव देह पहुंचते ही गमगीन हो गया पूरा माहौल

जम्मू-कश्मीर के मीरा साहब क्षेत्र में भारतीय सेना में तैनात पधर के जवान योगेश ने सोमवार मध्य रात्रि को अपनी सर्विस राइफल से खुद को गोली मार ली थी।

हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के पधर सुराहण गांव निवासी मृत सैनिक योगेश कुमार का शव बुधवार सुबह पैतृक गांव सुराहण पहुंचा। जवान का शव घर पहुंचते ही गांव का माहौल गमगीन हो गया। हादसे के बाद योगेश के पिता जगदीश और माता पिंकी सदमे में सुधबुध खो बैठे हैं। घर के आंगन में जवान की अर्थी सजाने के बाद समीप के श्मशानघाट में दाह संस्कार किया गया।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के मीरा साहब क्षेत्र में भारतीय सेना में तैनात पधर के जवान योगेश ने सोमवार मध्य रात्रि को अपनी सर्विस राइफल से खुद को गोली मार ली थी। जवान को लहूलुहान अवस्था में एमएच पहुंचाया गया, जहां मंगलवार सुबह उनकी मौत हो गई थी। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के सुपुर्द किया गया। जवान के शव को लेकर परिजनों के साथ सेना के 2 जवान भी पैतृक गांव पहुंचे। जवानों ने दाह संस्कार में हिस्सा लिया।

बताया जा रहा जवान ने एक लड़की के साथ प्रेम प्रसंग के चलते आत्महत्या की है। उसका नाम अपनी हथेली में लिखकर जिक्र भी किया है। बहरहाल, परिजन सैन्य अधिकारियों से बातचीत कर इस मामले को लेकर आगामी कार्रवाई करने की योजना बना रहे हैं। योगेश के भाई धीरज भी सेना में सेवारत हैं।

वह जम्मू से छोटे भाई की पार्थिव देह को लेकर घर पहुंचे। उन्होंने कहा कि सैन्य अधिकारियों से सलाह के बाद आगामी कार्रवाई की जाएगी। जिस लड़की से योगेश प्यार करता था। वह सुरक्षित है। उसने क्यों योगेश को मौत के लिए उकसाया, यह पता किया जाएगा।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top