खबर आज तक

Himachal

प्रदेश सरकार शीघ्र ही शिक्षित बेरोजगार युवाओं को अपने घर से ही रोजगार प्राप्त करने के लिए देगी ऑनलाइन सुविधा : डॉ. कर्नल धनीराम शांडिल

featured

प्रदेश सरकार शीघ्र ही

श्रम एवं रोजगार मंत्री डॉ. कर्नल धनीराम शांडिल ने कहा कि प्रदेश सरकार शीघ्र ही शिक्षित बेरोजगार युवाओं को अपने घर से ही रोजगार प्राप्त करने के लिए ऑनलाइन सुविधा देगी। ठोडो मैदान सोलन में रोजगार मेले का शुभारंभ करते हुए डॉ शांडिल ने कहा कि प्रदेश सरकार सभी 77 रोजगार कार्यालयों का कंप्यूटरीकरण करेगी। रोजगार कार्यालयों को कंप्यूटरीकृत करने से बेरोजगार युवाओं को पंजीकरण एवं आवेदन इत्यादि की सुविधा ऑनलाइन उपलब्ध हो जाएगी। कहा कि प्रणाली के ऑनलाइन होने से जहां युवा अपने घर से ही रोजगार पाने के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे, वहीं सारी जानकारी एक क्लिक पर उपलब्ध होगी।

उन्होंने कहा कि निकट भविष्य में रोजगार मेलों का आयोजन भी ऑनलाइन किया जा सकेगा। मंत्री ने कहा कि प्रदेश के युवाओं को उनकी शैक्षणिक योग्यता के अनुरूप रोजगार एवं स्वरोजगार के बेहतर अवसर प्रदान करना प्रदेश सरकार की प्राथमिकता है। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए सभी जिलों में समय-समय पर रोजगार मेलों का आयोजन किया जा रहा है। श्रमायुक्त एवं निदेशक रोजगार रोहित जम्वाल ने कहा कि प्रदेश के जिला स्तर पर कार्यरत 12 और अन्य 65 रोजगार कार्यालयों का कंप्यूटरीकरण युवाओं को एक स्थान पर बेहतर अवसर प्रदान करने में सहायक होगा। उन्होंने कहा कि 04 मई को हमीरपुर में भी मेगा रोजगार मेला आयोजित किया जा रहा है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top