खबर आज तक

Himachal

पुलिस ने बद्दी साई मार्ग पर लगने वाले जाम से निपटने के लिए एक सप्ताह वनवे करके ट्रायल चलाया जिसमे उसे सफलता मिली

featured

पुलिस ने बद्दी साई मार्ग

पुलिस ने बद्दी साई मार्ग पर लगने वाले जाम से निपटने के लिए एक सप्ताह वनवे करके ट्रायल चलाया है। इसमें उसे सफलता मिली है। पुलिस अधीक्षक मोहित चावला ने भी इस ट्रायल का जायजा लिया। ट्रायल के बाद इसे जल्द ही व्यापार मंडल, रोड सेफ्टी, नगर परिषद और अन्य वर्गों के पदाधिकारियों की बैठक बुलाई जाएगी जिसमें इसके लागू करने के लिए अंतिम मुहर लगाई जाएगी। थाना प्रभारी राकेश राय ने बताया कि अभी यह सात दिन के लिए केवल ट्रायल पर चलाया गया था, जो काफी सफल रहा।

उन्होंने बताया कि बद्दी-साई मार्ग पर जाम लगना आम बात है। यहां पर औद्योगिक क्षेत्र और आवासी काॅलोनियां एक साथ होने से यह दिक्कत आई है। यहां पर पैकेज आने के बाद प्लानिंग के तहत कार्य नहीं हुआ है। इससे जिस उद्योगपति को जहां पर जमीन मिली उसने वहीं पर अपना उद्योग लगा लिया। अब हालात यह है कि कुछ उद्योगों के साथ जहां लोगों के आवासीय घर है। बद्दी में एकमात्र बद्दी साई मार्ग हैं। मार्ग के दोनों ओर दुकानें हैं।

अब किसी कंपनी में ट्रक जाता है तो यहां पर बाजार में जाम लग जाता है। इस जाम को हटाने के लिए पुलिस विभाग ने यातायात व्यवस्था को वनवे करने का ट्रायल लिया। यह है वन वे रूट ट्रायल के दौरान बद्दी की रेड लाइट चौक से ऊपर की ओर जाने वाली छोटी गाड़ियों और बसों को लाज धर्मकांटा से चक्का रोड़ होते हुए वाया लेबर चौक निकाला गया है जबकि बड़े वाहन बद्दी साई मार्ग पर पहले की तर्ज पर चलाए गए। वहींए ऊपर से नीचे की ओर आने वाली सभी वाहनों को दावत चौक से हनुमान मंदिर और सब्जी मंडी से होते हुए निकाला गया। बरोटीवाला की ओर जाने वाले वाहनों की गैस प्लांट होते हुए भेजा गया जिससे काफी हद तक बद्दी साई मार्ग पर लगने वाले जाम से निजात मिली।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top