खबर आज तक

Himachal

धर्मशाला के कचहरी चौक से पब्लिक टॉयलेट गायब, दिन भर ढूंढते रहे लोग

पब्लिक टॉयलेट गायब

मोनिका शर्मा, धर्मशाला

आगे दौड़ पीछे चौड़, यह मुहावरा इन दिनों धर्मशाला स्मार्ट सिटी प्रशासन की कार्यप्रणाली पर पूरी तरह से फिट बैठता नजर आ रहा है। गौरतलब है कि धर्मशाला के कचहरी चौक पर लोगों की सहूलियत के लिए बनाया गया एक मात्र सार्वजनिक शौचालय स्मार्ट सिटी प्रशासन ने हटा दिया है।

बताया जा रहा है यह शौचालय स्मार्ट रोड की अलाइनमेंट में आ रहा था, लिहाजा स्मार्ट सिटी प्रशासन ने यहां पर शहर को और सुंदर करने के लिए इरादे से इसे हटा दिया है, ताकि स्मार्ट रोड को बनाया जा सके। हालांकि स्मार्ट सिटी प्रशासन की यह अच्छी पहल है, लेकिन लोगों की मानें तो प्रशासन ने बिना रिहर्सल किए यहां सार्वजनिक शौचालय को हटा दिया है।

शहर के बुद्धिजीवियों का कहना है कि स्मार्ट सिटी प्रशासन को यहां पर सार्वजनिक शौचालय की वैकल्पिक व्यवस्था करनी चाहिए थी, लेकिन ऐसा न करके इस सार्वजनिक शौचालय को हटा दिया गया , जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। खासकर महिलाओं को काफी परेशानी उठानी पड़ी।

दिनभर टायलट ढूंढते रहे लोग

कचहरी चौक में बने शौचालय को हटाने का काम जारी रहा । ऐसे में यहां आने वाले लोग दिन भर इधर-उधर शौचालय को ढूंढते रहे। नाम न छापने की तर्ज पर लोगों का कहना था कि प्रशासन को यहां वैकल्पिक व्यवस्था करनी चाहिए थी।

अनुराग चंद्र शर्मा के बोल

नगर निगम के कमिश्नर व स्मार्ट सिटी परियोजना के एमडी अनुराग चंद्र शर्मा का कहना है कि यह शौचालय स्मार्ट रोड की अलाइनमेंट में आ रहा था, इसलिए सार्वजनिक शौचालय को हटाया गया है। लोगों की सुविधा के लिए साथ ही एक सार्वजनिक शौचालय का निर्माण जल्द करवाया जाएगा, ताकि लोगों को किसी तरह की परेशानी न उठानी पड़े।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top