खबर आज तक

Himachal

केंद्र सरकार की बीते नौ वर्षों की उपलब्धियों का पोस्टर जारी करेंगे : राजीव बिंदल

केंद्र सरकार की बीते

भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष डा. राजीव बिंदल आगामी पहली जून को सोलन से आगामी लोकसभा चुनाव का शंखनाद करेंगे तथा केंद्र सरकार की बीते नौ वर्षों की उपलब्धियों का पोस्टर भी जारी करेंगे। इसे सोलन मंडल द्वारा डा. राजीव बिंदल के सोलन में अभिनंदन समारोह से भी जोड़ दिया गया है। इस भव्य स्वागत में सोलन निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा की टिकट पर चुनाव लडऩे वाले डा. राजेश कश्यप व उनकी टीम तथा पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के शासनकाल में पुन: भाजपा में एंट्री करने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री शांता कुमार के खास महेंद्र नाथ सोफत के शामिल होने पर भी संशय बना हुआ है।

सोलन से चुनाव लडऩे वाले डा. राजेश कश्यप को पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का करीबी समझा जाता है तथा प्रदेशाध्यक्ष डा. राजीव बिंदल के अभिनंदन समारोह के लिए आहूत सिलसिलेवार बैठकों में वह शामिल नहीं हुए। यह भी सर्वविदित है कि सोलन में अरसे से भाजपा में कथित गुटबाजी दिखाई दे रही है तथा दिग्गजों के इशारे पर ही जमीनी स्तर के कार्यकर्ता आपस में बंटे हुए हैं। यही कारण है कि बीते दो विधानसभा चुनाव में भाजपा की सोलन में हार हुई है। जानकारी के मुताबिक प्रदेशाध्यक्ष डा. राजीव बिंदल के अभिनंदन समारोह व पार्टी के निर्धारित कार्यक्रम में कंडाघाट ब्लॉक, सोलन ब्लॉक, शहरी सोलन व पार्षदों की जो लगातार बैठकें हुई हैं, उनमें भाजपा का एक धड़ा उपस्थित नहीं हुआ है।

कमोवेश यही हालात पूर्व मंत्री महेंद्र नाथ सोफत व उनके समर्थकों की है। वो भी किसी भी बैठक में विचार-विमर्श के लिए उपस्थित नहीं हुए हैं। महेंद्र नाथ सोफत लगभग डेढ़ दशक बाद पिछली भाजपा सरकार में पूरी तरह सक्रिय रहे, परंतु बिंदल के प्रदेशाध्यक्ष बनते ही महेंद्र नाथ सोफत ने अब पुन: चुप्पी साध ली है। उधर, मंडलाध्यक्ष मदन ठाकुर ने कहा कि पहली बैठक में डा. राजेश कश्यप आए थे, परंतु अन्य में किन्हीं व्यक्तिगत कारणों से नहीं पहुंचे। उन्होंने कहा कि प्रदेशाध्यक्ष डा. राजीव बिंदल का पहली जून को सोलन के विश्राम गृह में अभिनंदन होगा। उसके बाद रैली निकालकर महाजन गली से होकर सनातन धर्मशाला में कार्यकर्ताओं को वह संबोधित करेंगे। प्रदेशाध्यक्ष नौ वर्षों के भाजपा कार्यकाल का पोस्टर जारी करके स्वयं भी कुछ घरों में जाकर प्रचार के परचे बांटेंगे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top