खबर आज तक

Himachal

उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री हमले में गंभीर रूप से घायल हुए वरिष्ठ पत्रकार सुरेंद्र शर्मा के घर कुशलक्षेम जानने पहुंचे

Featured

उपमुख्यमंत्री मुकेश 

हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना के आइओसीएल एलपीजी बॉटलिंग प्लांट के बाहर सोमवार को पत्रकारों पर हुए हमले को लेकर चारों तरफ निंदा की जा रही है। बुधवार को सूबे के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री इस हमले में गंभीर रूप से घायल हुए वरिष्ठ पत्रकार सुरेंद्र शर्मा के घर कुशलक्षेम जानने पहुंचे। इस दौरान जिला मुख्यालय के प्रेस क्लब के तमाम पदाधिकारी और सदस्य भी सुरेंद्र शर्मा के आवास पर मौजूद रहे।

उपमुख्यमंत्री ने घायल पत्रकार का कुशलक्षेम जानने के साथ ही आखिरी तक पूरी घटना की जानकारी हासिल की। उपमुख्यमंत्री ने कड़े शब्दों में इसकी निंदा करते हुए कहा कि मीडिया पर हमला किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जिला प्रशासन समेत पुलिस विभाग को इस मामले में कड़ी कार्रवाई करने के सख्त निर्देश जारी किए गए हैं। उन्होंने कहा कि मीडिया समाज का आइना है और यह हमेशा समाज की अच्छाई के लिए ही आवाज उठाता रहा है।

गौरतलब है कि आईओसीएल वाटरिंग प्लांट के बाहर धरने पर बैठे ट्रक ऑपरेटरों की कवरेज करने पहुंचे पांच पत्रकारों पर ट्रक ऑपरेटर्स ने हमला कर दिया था। जब पत्रकार उन्हीं की आवाज और परेशानी को जनता के सामने रखने के लिए वहां पहुंचे थे।

उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने इस हमले की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा कि मीडिया पर किसी भी प्रकार का हमला सहन नहीं किया जाएगा। यह केवल मात्र एक पत्रकार पर हमला नहीं अपितु पत्रकारिता की स्वतंत्रता पर हमला है। उन्होंने कहा कि घटना के तुरंत बाद उपायुक्त को मामले की जानकारी हासिल करने के लिए भेज दिया गया था. पुलिस को भी इस मामले में कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए गए हैं।

उपमुख्यमंत्री ने घायल पत्रकार के साथ साथ घटना के दौरान मौजूद रहे अन्य पत्रकारों से पूरी घटना की जानकारी हासिल की। मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि मीडिया ने सदैव समाज की भलाई के लिए समाज को आईना दिखाया है और घटना के वक्त पत्रकार ट्रक ऑपरेटरों की आवाज बुलंद करने के लिए मौके पर पहुंचे थे लेकिन उन्हीं पर ट्रक ऑपरेटरों द्वारा हमला किया जाना बेहद निंदनीय है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top