खबर आज तक

Uncategorized

सूट सिलवाते समय इन बातों का रखेंगी ध्यान, कभी नहीं बिगड़ेगी आपकी ड्रेस की फिटिंग

Tailoring tips : भले ही आजकल रेडी टू वियर का चलन चल चुका हो फिर भी लड़कियां टेलर से सिलाए हुए सूट ही पहनना पसंद करती हैं. क्योंकि फिटिंग के मामले में उनके सिलाई का तो कोई जवाब नहीं है. लेकिन यह तभी संभव हो पाता है जब आप अपने कपड़े सिलवाते समय टेलर को सही इंस्ट्रक्शन दे पाती हैं. कभी हम कुछ छोटी-छोटी गलतियां कर बैठते हैं जिसके कारण कपड़े की फिटिंग (Clothe fitting) खराब हो जाती है. तो आइए जानते हैं सूट सिलवाते समय किन बातों को ध्यान में रखना है.
अगर आप सूट सिलवाने के लिए कॉटन का कपड़ा खरीदती हैं तो आप उसे पहले धोकर ले जाएं. क्योंकि ये सिकुड़ते हैं. अगर आप सिलने के बाद धुलती हैं तो आपकी फिटिंग गड़बड़ हो सकती है. ध्यान रहे बिना डिटर्जेंट के ही धुलें.
जब भी आप सूट सिलवाएं, ब्रा लूप को जरूर लगवाएं. इससे ब्रा स्ट्रिप के बार-बार बाहर दिखने से बच जाएंगी. अगर आप कुर्ता भी सिलवा रही हैं तो भी बनवाएं, इससे आप टेंशन फ्री होकर सूट को पहन पाएंगी.
फैब्रिक टेलर से पूछकर लें
अगर आप चाहती हैं कि आपका सूट सुंदर और फिट सिलाय तो कपड़ा खरीदने से पहले अपने टेलर से सलाह जरूर ले लीजिए. पहले तो आप उसे इस बात की जानकारी दें कि आप किस तरह का सूट सिलवाना चाहती हैं ताकि वह आपको कितना और कौन सा फैब्रिक लेना है बता सके.
पजामे का रखें ध्यान
सबसे जरूरी बात होती है सूट के साथ पजामे का अपना. अगर आप चूड़ीदार, सिगरेट, प्लाजो पैंट्स सिलवाते हैं तो आपको उसमें भी ध्यान देने की जरूरत है. आप चूड़ीदार सलवार हमेशा नाड़े वाला ही बनवाएं.  हिप्स और थाइज के पास हमेशा लूज रखें.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top