खबर आज तक

Uncategorized

आमिर खान, गिप्पी की ये सलाह मान लेते, तो ‘लाल सिंह चड्ढा’ की दुर्गति थोड़ी कम होती

लाल सिंह चड्ढा’ से लोगों की एक बड़ी शिकायत थी. वो ये कि आमिर खान बहुत फ़िल्मी तरीके से पंजाबी बोल रहे थे. अब फिल्म की इस खामी पर पंजाबी एक्टर और सिंगर गिप्पी ग्रेवाल ने बात की है. गिप्पी और उनकी टीम ने ‘लाल सिंह चड्ढा’ के डायलॉग्स पर काम किया था. अपनी आगामी फिल्म ‘यार मेरा तितलियां वरगा’ के प्रमोशन के दौरान गिप्पी ने ने बताया कि वो चाहते थे कि आमिर फिल्म के डायलॉग्स को दोबारा डब करें. सबने उनकी हां में हां मिला दी, मगर उस पर अमल नहीं किया.

लाल सिंह चड्ढा’ की टीम चाहती थी कि गिप्पी के बेटे गुरफतेह इस फिल्म में काम करें. गुरफतेह को फिल्म में आमिर के बचपन वाले किरदार के लिए अप्रोच किया गया था. कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा ने गुरफतेह का वीडियो मंगवाया था, जिसे वो स्क्रीनटेस्ट की तरह इस्तेमाल करने वाले थे. सबकुछ सेट था. मगर गिप्पी को फिल्म के एक सीन से दिक्कत थी. ‘लाल सिंह चड्ढा’ में एक सीन है, जहां 1984 सिख दंगों में अपने बेटे की जान बचाने के लिए लाल की मां उसके बाल काट देती है.

गिप्पी ग्रेवाल ने कहा कि ये उनके लिए संभव नहीं था. वो अपने बेटे गुरफतेह के बाल नहीं कटवा सकते थे. इसलिए उन्होंने अपने बेटे को इस फिल्म में काम नहीं करने दिया. फाइनली लाल सिंह चड्ढा के बचपन वाला किरदार कश्मीरी एक्टर अहमद इब्न उमर ने निभाया. उन्होंने ऑनलाइन ऑडिशन दिया. कई ट्रेनिंग सेशंस, वर्कशॉप और आमिर की टीम के साथ इंटरव्यू के बाद उन्हें फिल्म में कास्ट कर लिया गया. ‘लाल सिंह चड्ढा’ में अहमद के काम की खूब तारीफ हो रही है.

‘लाल सिंह चड्ढा’ को पॉज़टिव रिव्यूज़ मिले. मगर वो चीज़ फिल्म की कमाई में नज़र नहीं आ रही है. रिलीज़ के 8 दिनों में आमिर खान स्टारर इस फिल्म ने बमुश्किल 50 करोड़ रुपए का आंकड़ा पार किया है. ‘लाल सिंह चड्ढा’ में आमिर के साथ करीना कपूर खान, मोना सिंह, मानव विज और नागा चैतन्य जैसे एक्टर्स ने काम किया है. इस फिल्म को डायरेक्ट किया है ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ फेम अद्वैत चंदन ने.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top