खबर आज तक

Politics

आइएसआइ के निशाने पर हैं पीएम मोदी, खुफिया एजेंसियों ने चेताया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आइएसआइ के निशाने पर हैं। आगामी 24 अगस्त को पंजाब के मोहाली स्थित न्यू चंडीगढ़ में होमी भाभा कैंसर इंस्टीट्यूट एंड रिसर्च सेंटर का पीएम मोदी को उद्घाटन करने जाना है। इस दौरान आइएसआइ प्रधानमंत्री को निशाना बनाने के फिराक में है। यह सनसनीखेज सूचना मिलने के बाद भारतीय खुफिया एंजेंसियां सतर्क हो गई हैं और पंजाब सरकार को भी अलर्ट भेज दिया गया है। इसमें बताया गया है कि पीएम के पंजाब दौरे के दौरान आतंकी हमला कर सकते हैं। आइएसआइ पंजाब और चंडीगढ़ को दहलाने की साजिश में जुटी है। इस खुफिया रिपोर्ट के बाद पंजाब में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

घातक हमले के फिराक में हैं आतंकी

आतंकवादी पंजाब और चंडीगढ़ में घातक हमले के फिराक में हैं। प्रधानमंत्री मोदी इन आतंकियों के रडार पर हैं। पंजाब पुलिस ने स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले भी दिल्ली पुलिस की मदद से चार आतंकियों को गिरफ्तार किया था। इनमें संदीप सिंह, सन्नी ईसापुर, दीपक मोगा और विपिन जाखड़ का नाम शामिल है। यह सभी कनाडा में रह रहे गैंगस्टर अर्श डल्ला और आस्ट्रेलिया में रह रहे खूंखार आतंकी जुरजंट जांटा के संपर्क में थे। यह सभी पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आइएसएआइ के इशारे पर हिंदुस्तान में बड़ा हमला करने के फिराक में थे। वह तो गनीमत थी कि सुरक्षा बलों ने इन्हें उनके नापाक मंसूबों को अंजाम देने से पहले ही गिरफ्तार कर लिया।

अर्श डल्ला ने पंजाब पुलिस को दी है खुली धमकी

इन चारों आतंकवादियों की गिरफ्तारी के बाद कनाडा में रह रहे आतंकी अर्श डल्ला ने पंजाब पुलिस को खुली धमकी दी है। उसने कहा है कि गिरफ्तार लोगों को पुलिस जबरन आतंकी बना रही है। जबकि पंजाब के किसी हमले में उनका हाथ नहीं है। वहीं पंजाब पुलिस के अनुसार यह आतंकी आरडीएक्स से लेकर आइईडी और एके 47 तक आतंकियों को सप्लाई करता है और आतंकियों को हमले के लिए तैयार करता है। डल्ला ने धमकी भरे लहजे में कहा है कि परेशान किया तो आतंक के लहजे में ही जवाब दूंगा। उसने कहा कि अभी तक पंजाब के किसी बम धमाके में मेरा नाम नहीं है।

अमृतसर में एसआइ दिलबाग की कार में आइईडी ब्लास्ट लगाने की साजिश भी यही कड़ी
स्वतंत्रता दिवस के दौरान अमृतसर में एसआइ दिलबाग सिंह की कार में आइईडी ब्लास्ट लगाने की साजिश भी आतंकी हमलों की एक कड़ी थी। मगर वह विफल हो गई। अब इस साजिश को रचने वाले आतंकी हरपाल सिंह और फतेहदीप सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है। आतंकियों ने से पूछताछ में पता चला है कि यह घटना हरविंदर सिह रिंदा के खिलाफ गवाही देने के चलते एसआइ दिलबाग की हत्या करने के लिए रची गई थी। फतेहदीप सिंह घटना को अंजाम देन के लिए लुधियाना के ही एक होटल में ठहरा था। गाड़ी में लगाई गई आइईडी को फोन काल के साथ जोड़ा गया था। फतेहदीप ने कनाडा की अपनी एक महिला मित्र काव्या के नाम पर होटल बुक कराया था। यह सभी आतंकियों के स्लीपर सेल के तौर पर काम कर रहे थे।

क्यों आतंकियों के हिट लिस्ट में हैं पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब से हिंदुस्तान की सत्ता संभाली है तब से कोई बड़ी आतंकी घटना नहीं हुई है। पंजाब और जम्मू-कश्मीर को छोड़कर हर जगह आतंकी पश्त हो रहे हैं। वह आतंकी हमले करने से पहले ही धर दबोचे जा रहे हैं। जम्मू-कश्मीर में भी अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से आतंकी घटनाओं में काफी कमी आई है। अब वह टारगेट किलिंग कर रहे हैं। इसके बाद वह सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे भी जा रहे हैं। पाकिस्तान में आतंकियों के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक और दुनिया भर में पीएम मोदी के चलते भारत का बढ़ता रुतबा पाकिस्तान को अखर रहा है। अब आतंकी अपने नापाक मंसूबों को अंजाम देने से पहले ही सलाखों के पीछे पहुंचा दिए जा रहे हैं। पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत का दुनिया में दबदबा बढ़ रहा है। इसीलिए पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आइएसआइ पीएम मोदी पर आतंकी हमला करवाने के फिराक में है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top