खबर आज तक

Latest News

लीला गोंदपुर’ कार्गो शिप हिमाचल के हरोली का नाम दुनियाभर में चमकाएगा 

Featured

लीला गोंदपुर

लीला गोंदपुर’ कार्गो शिप हिमाचल प्रदेश के हरोली का नाम दुनियाभर में चमकाएगा। यह जहाज समुद्री मार्ग से दुनिया के विभिन्न देशों की बंदरगाहों तक पहुंचेगा। हरोली के एक छोटे से गांव गोंदपुर जयचंद और शिप मालिक की मां लीला के नाम पर इस समुद्री जहाज का नामकरण हुआ है। दोनों को मिलाकर ही शिप को लीला गोंदपुर का नाम दिया गया है। हरोली के गोंदपुर जयचंद के रहने वाले कोमल व अनिल अग्निहोत्री शिपिंग कारोबारी हैं।

कोमल भारत में रहते हुए इस कारोबार को बढ़ा रहे हैं। जबकि अनिल विदेश में रहते इस कारोबार में लगे हुए हैं। दोनों ने अपनी मां और अपनी पैतृक भूमि से लगाव दिखाते हुए इसका नामकरण मां व पैतृक भूमि से जोड़कर किया। कोमल व अनिल के पिता फकीर चंद व लीला दोनों ही इस दुनिया में नहीं हैं। कोमल व अनिल उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री के ताया के बेटे हैं। उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने भी अपने सोशल मीडिया में पोस्ट डालकर कर खुशी जताई है। पोस्ट में मुकेश ने लिखा है कि ‘लीला गोंदपुर-हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला से गोंदपुर के अग्निहोत्री भाइयों पर हमें नाज है। यह गौरव का क्षण है जिन्होंने अपनी माताश्री और गांव को देश दुनिया में पहचान दी।

यह बल्क कार्गो 180, 000 टन की क्षमता का है। इस पर हमारा पैतृक गांव गोंदपुर अंकित है। कोमल अग्निहोत्री एवं अनिल अग्निहोत्री को बधाई।’ उधर, गोंदपुर जयचंद पंचायत के प्रधान अनूप अग्निहोत्री ने बताया कि कोमल व अनिल का शिपिंग कारोबार है और दोनों गोंदपुर के रहने वाले हैं। नए शिप का नाम लीला गोंदपुर रखना गौरान्वित करने वाला है।

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top