खबर आज तक

Latest News

बेरोजगारी का आलम, इतनी योग्यता होने के बाद भी चपरासी लगने के लिए लाइन में लगे बेरोजगार 

Featured

बेरोजगारी का आलम

चतुर्थ श्रेणी के छह पदों पर 4431 आवेदन आए हैं। पहले दिन 700 ने इंटरव्यू दिया। बेरोजगारी का आलम इतना फैल चुका है कि इतनी योग्यता होने के बावजूद भी चपरासी बनने के लिए बेरोजगारों को लंबी लाइनों में लगना पड़ रहा। सपने प्रोफेसर, शिक्षक, इंजीनियर और लेखाधिकारी बनने के लेकिन बरोजगारी की मार में इतनी योग्यता होने के बाद भी चपरासी लगने के लिए लाइन में लगना पड़ा।

आप यह सुनकर हैरान होंगे, लेकिन हरियाणा के पानीपत जिले में ऐसी तस्वीर सामने आई है कि आप भी सोच में पड़ जाएंगे। दरअसल जिला कोर्ट में चपरासी के छह पदों के लिए भर्ती निकाली गई है। इनमें सामान्य वर्ग के चार और एससी व बीसीए का एक-एक पद है। इन छह पदों पर 4431 आवेदन आए हैं। सोमवार को ए से एफ नाम तक के उम्मीदवारों को बुलाया गया है। करीब 1050 उम्मीदवारों आए थे। दिनभर लाइन में लगे रहे। साक्षात्कार के लिए छह टीम बनाई गई हैं। वे भी लंबी लाइन देखकर हैरान रहे। वे पूरा दिन साक्षात्कार लेने में लगे रहे।

साक्षात्कार 18 मार्च तक चलेंगे। पहले दिन ए से एफ अल्फाबेट नाम के उम्मीदवारों का साक्षात्कार लिया गया। मंगलवार को जी से एल नाम के उम्मीदवारों का साक्षात्कार लिया जाएगा। 15 मार्च को एम से क्यू,16 मार्च को आर से वी,17 मार्च को एस से जेड नाम के उम्मीदवारों को बुलाया जाएगा। 18 मार्च को अपनी नौकरी का स्थान बदलने वालों का साक्षात्कार लिया जाएगा। चपरासी के एक पद पर 738 उम्मीदवार आए हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top