खबर आज तक

Latest News

धर्मशाला के विधायक ने सडक़ का शुरू करवाया काम, तीन करोड़ रुपए होंगे खर्च

Featured

सडक़ का शुरू करवाया काम

सुधीर शर्मा ने कहा मेरे लिए पहले आम जनता के काम और युवाओं को रोजगार मुहैया करवाना है, उसके बाद ही ट्रांसफर जैसे मसलों को देखूंगा। यह बात धर्मशाला से विधायक सुधीर शर्मा ने ढगवार-मसरेहड़ सडक़ के काम के भूमिपूजन के अवसर पर कही। उन्होंने कहा कि उनकी प्राथमिकता में आम जनता के काम हैं। वह आमजन के प्यार से ही दोबारा धर्मशाला से विधायक बने हैं। सोमवार को सुधीर शर्मा ने तीन करोड़ रुपए से 18 माह में बनने वाली इस सडक़ का भूमि पूजन करके काम का आगाज किया। पांच मीटर चौड़ी और एक किलोमीटर सात सौ मीटर लंबी सडक़ के बनने से ढगवार से मसरेहड़ पहुंचने में सिर्फ सात मिनट लगेंगे। मौजूदा समय में ढगवार से मंदल जाना हो तो वाया बगली 35 मिनट लगते हैं।

अपने संबोधन में सुधीर शर्मा ने कहा कि ग्रामीणों की लंबे समय से चली इस मांग को उन्होंने प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया है। इससे लोगों को खेती व अन्य कार्यों में बहुत सहूलियत होगी। इस अवसर पर पंचायत प्रधान सुषमा देवी, उपप्रधान मेहता, बीडीसी के वाइस चेयरमैन विपिन, जिला परिषद सदस्य निशा देवी आदि ने इस कार्य को शुरू करवाने के लिए विधायक सुधीर शर्मा का आभार जताया। उन्होंने कहा कि आजादी के 75 साल तक सैकड़ों ग्रामीण इस सुविधा से वंचित थे। इस गांव में न तो एंबुलेंस जा पाती थी और न ही सिलेंडर वाहन ट्रैक्टर जा पाते थे, लेकिन सुधीर शर्मा ने अपने चुनावी वादे को सबसे पहले पूरा करके जनता का दिल जीत लिया है। इस अवसर पर महिला मोर्चा की प्रदेश उपाध्यक्ष शकुन मनकोटिया, रोहित शर्मा, बलदेव चौधरी, राकेश कुमार,जिप सदस्य निशा देवी, एक्ईएन जलशक्ति अनीश ठाकुर, एक्सईएन पीडब्ल्यूडी समेत कई विभागों के अधिकारी व सैकड़ों ग्रामीण मौजूद रहे।

मंदल में महिला भवन का लोकार्पण

इससे पहले सोमवार को विधायक सुधीर शर्मा ने मंदल महिला मंडल भवन का लोकार्पण किया। इस महिला मंडल का नाम महिमा महिला मंडल है। इस दौरान सुधीर शर्मा ने जनता की समस्याएं भी सुनी। उन्होंने ज्यादातर समस्याओं को मौके पर निपटा दिया। वहीं अन्य समस्याओं के समाधान के लिए विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए। इस कार्यक्रम में कांग्रेस नेत्री अनुराधा, उत्तम डोगरा आदि गणमान्य मौजूद रहे। विस्थापितों के साथ, उचित मुआवजा मिले कांगड़ा एयरपोर्ट के विस्तार पर सुधीर शर्मा ने कहा कि वह विस्थापितों के साथ हैं। उन्हें विस्थापन का दर्द पता है। उन्होंने कहा कि विस्थापितों के मुआवजे और पुनर्वास के लिए वह जी जान लड़ा देंगे।

विस्थापितों की समस्याओं को लेकर वह सीएम सुखविंद्र सिंह सुक्खू से मिलेंगे। उनकी हर समस्या का समाधान होगा। कुछ लोग अपने निजी स्वार्थ के लिए लोगों को भ्रमित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि देशहित में एयरपोर्ट का विस्तार जरूरी है। राष्ट्रीय सुरक्षा के नजरिए से भी गगल एयरपोर्ट जरूरी है, लेकिन चंद लोग हमेशा की तरह उनके खिलाफ साजिशें रचने से बाज नहीं आ रहे। उन्हें समय पर जनता जवाब देगी। सुरक्षा-भूकंप के हालात में एयरपोर्ट विस्तार जरूरी सुधीर शर्मा ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा के नजरिए से गगल एयरपोर्ट सबसे जरूरी है। पड़ोसी देशों ने बार्डर पर एयरपोर्ट बना लिए हैं। इस कारण इस एयरपोर्ट की एक्सपेंशन जरूरी है। दूसरी ओर धर्मशाला एरिया भूकंप के जोन पांच में आता है। अनहोनी की स्थिति में यह एयरपोर्ट पूरे देश का बड़ा सहारा बनेगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top