खबर आज तक

Himachal

सिहुन्ता में ग्रामीण बैंक की 267वीं शाखा का किया गया शुभारंभ

Featured

ग्रामीण बैंक

विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने आज सोमवार को चंबा ज़िला के भटियात विकास खंड के तहत सिहुन्ता में हिमाचल प्रदेश ग्रामीण बैंक की 267वीं शाखा का शुभारंभ किया। इस मौके पर बैंक के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह, एसडीएम सुनील कैंथ विशेष रूप से उपस्थित रहे। उन्होंने बताया कि हिमाचल प्रदेश ग्रामीण बैंक की चंबा ज़िला में यह 39वीं शाखा है जबकि भटियात विकास खण्ड के तहत 12वीं शाखा ने आज से विधिवत कार्य करना शुरू कर दिया है। इस शाखा के खुलने से इस क्षेत्र के लोगों को घर-द्वार के नजदीक बेहतर बैंकिंग सुविधा उपलब्ध होगी।

उन्होंने कहा कि ग्रामीण आर्थिकी को मजबूत बनाने में बैंकिंग सेक्टर की अहम भूमिका रही हैं। हिमाचल प्रदेश ग्रामीण बैंक ने प्रदेश के 12 जिलों के ग्रामीण एवम दूरस्थ क्षेत्रों में लोगों को बेहतर व सुगम बुनियादी बैंकिंग सुविधाएं उपलब्ध करवा कर बैंक ग्राहकों के दिलों में नई पहचान स्थापित की है। विशेषकर कठिन क्षेत्र के लोगों का आज भी सबसे विश्वसनीय बैंक बनकर उभरा है। विधानसभा अध्यक्ष ने बैंक के अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह तथा कर्मठ स्टाफ के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि उनकी कड़ी मेहनत से लोगों में बैंक के प्रति विश्वास की भावना पैदा होने के साथ कारोबार बढ़ा है। उन्होंने कहा कि बैंक के अध्यक्ष और कर्मठ स्टाफ की मेहनत से बैंक आने वाले समय में नई ऊंचाइयो को छुएगा।

इससे पहले, बैंक के अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह ने मुख्यातिथि का शाल व टोपी पहना कर स्वागत किया तथा बैंक की विभिन्न योजनाएं बारे जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस समय बैंक का कुल व्यवसाय 10500 करोड़ रुपए है। बैंक राज्य के 17 लाख से अधिक ग्राहकों को प्रदेश तथा केंद्र सरकार द्वारा संचालित विभिन ऋण व बीमा सुविधाएं उपलब्ध करवाने के साथ आधुनिक बैंक सुविधाएं प्रदान करने में कामयाब हुआ है। जिसका श्रेय उन्होंने बैंक के समस्त स्टाफ के साथ-साथ सभी खाताधारकों को दिया जिनका बैंक के प्रति विश्वास व सहयोग बना हुआ है।तहसीलदार सुरेंद्र शर्मा, ग्रामीण बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक शरीफ हुसैन,चंबा ब्रांच के प्रबंधक पीएस मनकोटिया, एसबीआई के एलडीएम डीसी चौहान सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top