खबर आज तक

Latest News

जिंदा व्यक्ति का मृत्यु प्रमाण पत्र बनाकर हड़प ली जमीन, अब अधिकारियों के चक्कर काट रहा पीड़ित

भरतपुर. राजस्थान के भरतपुर में एक अनोखा मामला सामने आया है. यहां एक व्यक्ति के परिवार के ही लोगों ने उसका मृत्यु प्रमाणपत्र बनवाकर जमीन हड़प ली. अब पीड़ित ने कलेक्टर से मदद की गुहार लगाई है. मामला भरतपुर जिले के सेवर थाना क्षेत्र में आने वाले श्रीनगर गांव का है. यहां का रहने वाला महेश चंद गुर्जर प्रार्थना पत्र लेकर अतिरिक्त जिला कलेक्टर के पास पहुंचा. जहां उसने अतिरिक्त जिला कलेक्टर बीना महावर को ज्ञापन दिया. जिसमें बताया कि मैं महेश चंद पुत्र स्व साहब सिंह निवासी गांव श्रीनगर थाना सेवर का निवासी हूं. हाल में शीशम तिराहे के पास जीवित रह रहा हूं. मुझे मेरे चाचा धर्म सिंह और बीरी सिंह सहित अन्य लोगों ने काफी समय बंधक बनाए रखा.
वर्ष 2003 में इन्होंने मेरा फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र भी बनवा लिया था. मैं बाहर नहीं निकलता था जब मैं स्कूल जाता तो मेरा चाचा धर्म सिंह व बीरी सिंह दोनों मेरे साथ स्कूल जाते थे और मुझे धमकी देते थे. पीडित का आरोप है कि मुझे, मेरी मां व मेरी पत्नि को बंधक बना कर रखते थे. महेश ने बताया कि मेरे दादा ने वसीयत के आधार पर जो संपति लिखी थी उस पर भी इन्होनें कब्जा कर ली है. मेरा मृत्य प्रमाण पत्र भी इन लोगों ने बनवा लिया और मेरे दिव्यांग कोटे से आने वाली पैंशन को बंद करवा दिया है. इस प्रकरण में जांच कर दोषी व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.
संपत्ति हड़पने का लगाया आरोप
महेश चंद ने बताया कि उसके दादा ने उसके नाम पर वसीयत लिखी थी. इसके बाद करीब 2003 में चाचा समेत अन्य लोगों ने उसे, उसकी मां और पत्नी को बंधक बनाए रखा. इसी दौरान चाचा और अन्य परिवारजनों ने मिलकर उसका मृत्यु प्रमाणपत्र बनवा लिया. साथ ही जो जमीन बसीयत में मिली थी उसे बेच दी या फिर खुर्द-बुर्द कर दी. अब पीड़ित महेश प्रशासन से मदद की गुहार लगा रहा है साथ ही अपने जिंदा होने की बात कर रहा है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top