खबर आज तक

Latest News

एसबीआई ने फ्रीज किए बिना केवाईसी वाले दर्जनों खाते, आपका अकाउंट भी तो नहीं हुआ बंद

नई दिल्ली. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ( एसबीआई) के  ग्राहकों के लिए एक महत्वपूर्ण खबर सामने आ रही है. बैंक ने बहुत सारे लोगों के खातों को बंद कर दिया है. बैंक ने उन अकाउंट को फ्रीज किया है, जिनकी केवाईसी की प्रक्रिया पूरी नहीं हुई थी. जिनके खाते बंद हो गए हैं फिलहाल वो किसी प्रकार का लेन-देन नहीं कर पाएंगे. कई सारे लोगों ने सोशल मीडिया में अपने अकाउंट बंद होने के बारे में पोस्ट डाली  है.
कई ग्राहक बैंक द्वारा पहले जानकारी न दिए जाने की शिकायत कर रहे हैं. हालांकि कुछ लोगों का कहना है कि इस नियम को लागू करने के लिए चुना गया समय ग्राहकों के लिए ठीक नहीं है. यह ज्यादातर लोगों के लिए सैलरी का टाइम होता है और लोग अपना पैसा नहीं निकाल पा रहे हैं. अधिकतर ग्राहक पहले से सूचित न किए जाने के कारण ही इसी तरह की समस्या का सामना करना कर रहे हैं.
बैंक के एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि इस बारे में ग्राहकों को सूचित गया था. ग्राहकों को लेटर भी भेजे गए थे. उन्हें अपने केवाईसी मानदंडों को अपडेट करने का निर्देश दिया गया था. हालांकि कुछ मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एसबीआई के लॉगिन पोर्टल पर केवाईसी अपडेट पर ग्राहकों को कोई सामान्य सूचना या अलर्ट नहीं शो कर रहा है. इसकी जानकारी ग्राहक को तभी होती है, जब वह किसी एटीएम या ऑनलाइन लेन-देन का प्रयास करते हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top