खबर आज तक

Himachal

सरकार में ज़लालत मिलने से बागी हुए कांग्रेस के विधायक, राज्यसभा चुनाव में साथ देने वाले नेताओं को भाजपा देगी सम्मान : जयराम

देश में लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है. ऐसे में राजनीतिक दल भी तैयारीयों में जुट चुके हैं. लेकीन इस बीच राजनीतिक पंडितों की नजर हिमाचल की ओर है. प्रदेश में राज्यसभा चुनाव से आए सियासी जलजले की कंपन अभी भी महसूस की जा रही है. इसी बीच शिमला में प्रेस वार्ता के दौरान जयराम ठाकुर ने 6 कांग्रेस नेताओं के बागी होने को लेकर कांग्रेस सरकार को निशाने पर लिया है. जयराम ठाकुर ने विधायकों के बागी होने के पीछे सरकार में इन विधायकों की जलालत होने को वजह बताया है. वहीं उन्होंने इन नेताओं के भाजपा के साथ आने की भी संकेत दिए.

कांग्रेस से बागी हुए नेताओं के मामले पर नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस के लोग भाजपा पर सरकार को गिराने का आरोप लगा रहे हैं. लेकिन उन्हें अपनी स्थिति का आकलन करने की जरूरत है. जयराम ने कहा कि कांग्रेस के इन बागी नेताओं ने पार्टी के आधिकारिक एजेंट को वोट दिखाकर क्रॉस वोटिंग की. जयराम ठाकुर ने कहा कि इन नेताओं का कहना है कि सरकार ने इन्हें बुरी तरह से जलील किया है. ऐसे में इन विधायकों के पास कोई और रास्ता नहीं था. लिहाजा कांग्रेस के इन नेताओं ने क्रॉस वोटिंग की. जयराम ठाकुर ने इशारों में प्रदेश की वर्तमान कांग्रेस सरकार के न चलने के भी बात कही. जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस का अब भविष्य अधिक नहीं है. वहीं जयराम ठाकुर ने इन बागी नेताओं के भाजपा में शामिल होने के सवाल पर कहा कि इन विधायकों ने राज्यसभा चुनाव में भाजपा का साथ दिया है ऐसे में भाजपा भी विधायकों को मान सम्मान देगी. वहीं पार्टी हाई कमान भी इन नेताओं के विषय में विचार करेगा.

VO : वहीं मंडी लोकसभा सीट से पूर्व मुख्यमंत्री नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर को बतौर उम्मीदवार उतरने की खबरों को लेकर जयराम ठाकुर ने कहा कि मंडी लोकसभा में भाजपा के पास अनेक कर्मठ कार्यकर्ता है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में जैसे हालात बने हुए हैं, ऐसे में भाजपा हो या कांग्रेस कोई भी पार्टी अपने विधायक को लोकसभा प्रत्याशी के तौर पर नहीं उतारेगी. वहीं इस दौरान जयराम ठाकुर ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि प्रत्याशियों के मामले में भाजपा उनसे पहले ही आगे है. भाजपा ने दो सीटों पर अपने उम्मीदवार तय कर दिए हैं. वहीं दो अन्य सीटों पर भाजपा आलाकमान जल्द ही उम्मीदवारों के नाम तय करेगा. उन्होंने कहा कि अब कांग्रेस को लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार नहीं मिल रहे हैं. जयराम ने कहा कि कांग्रेस जिन पर दाव खेलने जा रही थी, अब उन विधायकों को मैदान में नहीं उतार पा रही है.

वहीं इस दौरान नेता प्रतिपक्ष ने अधिकारियों को भी सीमा न लांघने की नसीहत दे डाली. नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने शिमला में प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि अधिकारी भी प्रदेश में सीमा न लांघे. जयराम ठाकुर ने कहा कि अधिकारी नियमों में रहकर अपना काम करें. उन्होंने अधिकारियों को नसीहत देते हुए कहा कि आधिकारी अपना भविष्य कांग्रेस के साथ जोड़कर न देखें. जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में अब कांग्रेस का भविष्य अधिक नहीं है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top