खबर आज तक

Latest News

अग्निवीरों की भर्ती के लिए 17 मार्च से ऑनलाइन आवेदन शुरू हो जाएगा

Featured

अग्निवीरों की भर्ती 

अग्निवीरों की भर्ती के लिए 17 से 31 मार्च तक ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। वायु सेना में अग्निवीरों की भर्ती के लिए पात्र महिला व पुरुष उम्मीदवार वेब पोर्टल अग्निपथवायु डॉट सीडैक डॉट इन पर ऑनलाइन पंजीकरण करवा सकते हैं।

भारतीय वायु सेना में महिला व पुरुष अग्निवीरों की भर्ती के लिए 17 से 31 मार्च तक ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। एयरमैन सेलेक्शन सेंटर अंबाला के कमांडिंग ऑफिसर विंग कमांडर आशीष दुबे ने बताया कि वायु सेना में अग्निवीरों की भर्ती के लिए पात्र महिला व पुरुष उम्मीदवार वेब पोर्टल अग्निपथवायु डॉट सीडैक डॉट इन पर ऑनलाइन पंजीकरण करवा सकते हैं। यह पंजीकरण 17 मार्च को सुबह 10:00 बजे से लेकर 31 मार्च सायं 5:00 बजे तक किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि 26 दिसंबर 2002 से लेकर 26 जून 2006 तक जन्में महिला व पुरुष उम्मीदवार इस भर्ती के लिए पात्र होंगे। निर्धारित अवधि में ऑनलाइन आवेदन करने वाले युवाओं की ऑनलाइन परीक्षा 20 मई से आरंभ होगी।

विंग कमांडर आशीष दुबे ने बताया कि गणित, फीजिक्स और अंग्रेजी विषय सहित कुल 50 फीसदी प्रतिशत अंकों व अंग्रेजी विषय में कम से कम 50 फीसदी अंकों के साथ बारहवीं पास उम्मीदवार इसके लिए पात्र होंगे। इसके अलावा मैकेनिकल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स, ऑटोमोबाइल, कंप्यूटर साइंस, आईटी या इंस्ट्रूमेंटेशन टेक्नोलॉजी में 50 फीसदी अंकों के साथ तीन वर्षीय डिप्लोमाधारक भी आवेदन कर सकते हैं। 50 फीसदी अंकों के साथ वोकेशनल कोर्स करने वाले युवा भी अग्निवीर वायु की भर्ती के लिए पात्र होंगे। साइंस विषयों के अलावा अन्य विषयों में भी कम से कम 50 फीसदी अंकों एवं अंग्रेजी विषय में 50 फीसदी अंक के साथ बारहवीं पास युवा भी आवेदन कर सकते हैं। विंग कमांडर आशीष दुबे ने बताया कि भर्ती से संबंधित सभी जानकारियां वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। उन्होंने पात्र एवं इच्छुक युवाओं से इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अपील की है।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top