खबर आज तक

Himachal

हेरिटेज ट्रेन के रोमांचक सफर में यात्रियों की बढ़ी संख्या, जल्द दौड़ेगी तीसरी रेलगाड़ी

featured

हेरिटेज ट्रेन 

जोगिंद्रनगर-पठानकोट ऐतिहासिक रेलवे ट्रैक पर दौड़ रही रेलगाड़ियों में यात्रियों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए रेलवे विभाग ने और रेलगाड़ी को भी पटरी पर दौड़ाने की तैयारियां शुरू कर दी हैं। जोगिंद्रनगर से बैजनाथ पपरोला और नूरपुर तक दौड़ रही गाड़ियों में यात्रियों की भीड़ को देखते हुए सभी रेलगाड़ियों में बोघियां भी बढ़ा दी हैं। इससे रेल यात्रियों का सफर और भी सुहाना हो गया है। बैजनाथ पपरोला से सुबह छह बजे और दोपहर तीन बजे नूरपुर की ओर जाने वाली दोनों रेलगाड़ियों में भीड़ बढ़ी है। इससे रेलवे विभाग की आमदनी में भी इजाफा हुआ है।

कुल 22 रेलवे के मुख्य स्टेशनों में ज्वालाजी, नगरोटा सूरियां व ज्वाला शहर में यात्रियों की भीड़ को देखते हुए सायंकालीन रेलगाड़ी भी दौड़ने की उम्मीद जगी है। बैजनाथ पपरोला के स्टेशन अधीक्षक राजेश भारद्वाज से मिली जानकारी के अनुसार पर्यटन सीजन में रेलगाड़ियों में यात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। इससे रेलवे विभाग की आमदनी भी बढ़ी है। बताया कि पहले पांच डिब्बों को जोड़कर रेलगाड़ी नूरपुर के लिए भेजी जा रही थी। इसमें एक अतिरिक्त बोघी जोड़कर यात्रियों के सफर को सुहाना बनाया जा रहा है।

प्रत्येक बोघी में 30 से 45 यात्रियों के बैठने की क्षमता है। 1928 के ऐतिहासिक रेलवे स्टेशन में इन दिनों बैजनाथ से दो रेलगाड़ियां आवागमन कर रही हैं। पहले रेलगाड़ी सुबह आठ बजे बैजनाथ पपरोला से रवाना होकर करीब साढ़े दस बजे जोगिंद्रनगर स्टेशन पहुंच रही है। वहीं, दोपहर वाली रेलगाड़ी करीब तीन बजे रेलवे स्टेशन पहुंच रही है। स्टेशन अधीक्षक रविंद्र रावत ने बताया कि कोविड के चलते जिन रेलगाड़ियों की आवाजाही रोकी गई था, उन्हें चरणबद्ध तरीके से पटरी पर दौड़ाया जा रहा है। जल्द ही तीसरी रेलगाड़ी भी हेरिटेज रेलवे ट्रैक पर दौड़ेगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top