खबर आज तक

Himachal

सरोट विद्यालय भवन की अनुमानित लागत 1.43 करोड़ रुपये निर्धारित की गई है : रोहित ठाकुर 

सरोट विद्यालय भवन 

शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने कहा कि शिक्षा एवं शिक्षकों का भविष्य निर्माण में अहम योगदान रहता है। इस दृष्टि से शिक्षा के सुदृढ़ीकरण के लिए सरकार कृतसंकल्प है। प्रदेश के सरकारी स्कूलों में गुणवत्ता युक्त शिक्षा प्रदान करना सरकार की प्राथमिकता है। शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने मंगलवार को जुब्बल उपमंडल के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सरोट के विद्यालय भवन की आधारशिला रखने के उपरांत जनसभा को संबोधित किया।

उन्होंने कहा कि विद्यालय भवन की अनुमानित लागत 1.43 करोड़ रुपये निर्धारित की गई है। भवन के तहत लगभग 14 कमरों का निर्माण किया जाएगा। भवन के भूतल में विद्यालय कार्यालय, प्रथम तल में कक्षाएं एवं द्वितीय तल में एक बहुउद्देश्यीय हॉल का निर्माण किया जाएगा। कहा कि भवन निर्माण के लिए जल्द ही टेंडर प्रक्रिया शुरू की जाएगी। शिक्षा मंत्री ने विद्यालय परिसर में 15 लाख रुपये की लागत से नवनिर्मित बास्केटबाल कोर्ट एवं ओपन जिम का उद्घाटन किया। कहा कि खेलकूद को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश सरकार प्रतिबद्ध है। बास्केटबाल कोर्ट छात्रों को खेलकूद की ओर प्रेरित करेगा। कहा कि शिक्षा विभाग में 5,000 से अधिक पद भरे जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि सरोट विद्यालय की दीवार के लिए तकनीकी पहलुओं पर जांच की जाएगी ताकि इसके लिए बजट का प्रावधान किया जा सके। इस विधानसभा क्षेत्र के लिए तीन सीए स्टोर की स्वीकृति भी प्राप्त की जा चुकी है जिससे यहां के बागवानों को उसका लाभ मिलेगा। स्कूल के विद्यार्थियों ने रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी दीं जिन्हें शिक्षा मंत्री ने 15,000 रुपये देने की घोषणा की।

कहा कि जुब्बल कोटखाई विधानसभा क्षेत्र की सभी पंचायतों का जल्द दौरा कर क्षेत्र की समस्याओं का निदान किया जाएगा। इस अवसर पर जिला परिषद सदस्य कौशल मुंगटा, प्रधानाचार्य उषा शर्मा, कुलदीप पीरटा, पिंकू तांटा, बीडीसी सदस्य मीनाक्षी तांटा, उपनिदेशक राजेश महाजन आदि गण्यमान्य लोग उपस्थित थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top