खबर आज तक

Himachal

सज गया टियालू मेला; पावन डल में शाही स्नान आज, स्थानीय और विदेशी कलाकार मचाएंगे धूम

सज गया टियालू मेला

मोनिका शर्मा, धर्मशाला

हिमाचल प्रदेश को देवभूमि के नाम से जाना जाता है। यहां कई मन्दिर और तीर्थ स्थल हैं। इसी तरह का एक पावन स्थान है मैक्लोड्गंज की डल झील। शनिवार को यहां डल झील में होने वाले शाही स्नान में हजारों लोग आस्था की डूबकी लगाएंगे। पुलिस ने लारॅ एंड आर्डर को बनाए रखने के लिए एक रिर्जव बटालियन भी यहां तैनात कर रखी है।

बताते चलें कि पिछले 4 दिनों से ही टियालू मेला मैकलोडगंज को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं तो वहीं यहां मेले को लेकर दुकानें संजी हुई हैं।

पुलिस थाना मैक्लोड़गंज के एसएचओ रिंकू सुर्यावंशी ने जानकारी देते हुए बताया कि मेले में यातायात के अलावा लॉ एंड ऑर्डर को बनाए रखने के लिए पुलिस की रिजर्व बटालियन तैनात की गई है।

उन्होंने कहा कि रिजर्व बटालियन के करीब 30 जवानों को भागसू, मेन चौक मैक्लोड़गंज तथा डल झील के क्षेत्र में तैनात किया जाएगा। उन्होंने लोगों तथा सैलानियों से आह्वान किया कि इस धार्मिक आस्थाओं के संगम में किसी प्रकार का हुड़दंग मचाने समेत कानून की अवहेलना न करें तथा पुलिस प्रशासन का मेले के बढ़िया आयोजन को लेकर सहयोग करें।

टियालू मेले का शुभारंभ नगर निगम धर्मशाला के मेयर ओंकार नैहरिया करेंगे। 26 सितंबर को सांस्कृतिक संध्या में स्थानीय कलाकारों सहित तिब्बतीन और नेपाली कलाकारों द्वारा अपनी प्रस्तुति दी जाएगी। साथ ही हिमाचल प्रदेश के प्रसिद्ध संगीत लोक गायक कमल नैहरिया अपनी मधुर आवाज में लोगों का मनोरंजन करेंगे।

मैक्लोडगंज में लगने वाला टियालू मेला इस बार 23 सितंबर से आयोजित हो रहा है। टियालू मेले का शुभारंभ नगर निगम धर्मशाला के मेयर ओंकार नैहरिया करेंगे। 25 सितंबर को कुश्ती में मुख्य अतिथि के रूप में तिब्बतन निर्वासित सरकार में प्रधानमंत्री पेंपा छेरिंग मौजूद रहेंगे

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top