खबर आज तक

Himachal

विश्व पर्यटन दिवस : मैक्लोडगंज में इस बार होगा कुछ ख़ास, जानने के लिए पढ़िए पूरी खबर 

विश्व पर्यटन दिवस

मोनिका शर्मा, धर्मशाला

विश्व पर्यटन दिवस के उपलक्ष पर कांगड़ा एयरपोर्ट के बाहर खेलों का रंग भी विखरेगा। आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप ट्रॉफी का फूल मालाओं से भव्य स्वागत किया जायेगा। इसके साथ ही कांगड़ा एयरपोर्ट पर आने वाले पर्यटकों का पारंपरिक अंदाज में स्वागत भी किया जाएगा। स्मार्ट सिटी होटल एंड रेस्तरां एसोसिएशन धर्मशाला के अध्यक्ष राहुल धीमान बताया कि वल्र्ड टूरिज्म डे को लेकर धर्मशाला में तैयारियां शुरू कर दी गई है।

अंतरराष्ट्रीय पर्यटक स्थल में शुमार मकलोडगंज में विश्व पर्यटन दिवस पर सांस्कृतिक कार्याक्रम का भी अयोजन किया जाएगा।

डल झील में चलाया जाएगा स्वच्छता अभियान 

विश्व पर्यटन दिवस के उपलक्ष पर डल झील में भी पर्यटकों को स्वच्छता अभियान और हिमाचली परंपरा से रूबरू करवाया जाएगा। इसके साथ ही मकलोडगंज के मुख्य चोराहे पर भी पर्यटकों को स्थानीय व हिमाचली परंपरा से रूबरू करवाया जाएगा यह जानकारी पर्यटन विभाग के अधिकारी विनय धीमान ने दी, उन्होंने बताया की इस दौरान स्वच्छता फगवाड़ा भी है जिसके चलते विभाग व सभी संस्थाओं द्वारा स्वच्छता अभियान का भी आयोजन किया जाएगा।

वर्ल्ड कप ट्रॉफी को लेकर तैयार किया गया रोड मैप 

बता दें कि आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप ट्रॉफी को देश के उन स्टेडियम में लाया जा रहा है, जहां पर वल्र्ड कप के मैच खेले जाने हैं। इसी कड़ी में धर्मशाला में भी ट्रॉफी को लाया जा रहा है। ट्रॉफी कांगड़ा एयरपोर्ट से दलाई लामा बौद्ध मठ और टी-गार्डन तक घुमाई जाएगी। ट्रॉफी आगमन का मुख्य आयोजन इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में होगा। आईसीसी वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप ट्रॉफी 27 सितंबर को सुबह साढ़े 8 बजे कांगड़ा एयरपोर्ट पर पहुंचेगी।

एयरपोर्ट से ट्रॉफी को गगल चौक, शहीद स्मारक धर्मशाला, कोतवाली बाजार, मकलोडगंज मुख्य चौक, दलाईलामा बौद्ध मठ मकलोडगंज, स्काई-वे मकलोडगंज और टी-गार्डन धर्मशाला ले जाया जाएगा। इसके बाद दोपहर तक मकलोडगंज-रोपवे से होते हुए ट्रॉफी एचपीसीए क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला लाई जाएगी। इसके साथ स्टेडियम में मुख्य कार्यक्रम भी आयोजित किया जाएगा। जिसे लेकर एचपीसीए ने पूरी तैयारी कर रखी है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top