खबर आज तक

Himachal

राष्ट्रपति के शिमला प्रवास से पहले ढली से छराबड़ा की खस्ताहाल सड़क को सुधारने का कार्य शुरू 

Featured

राष्ट्रपति के शिमला 

राष्ट्रपति के शिमला प्रवास से पहले ढली से छराबड़ा की खस्ताहाल सड़क को सुधारने का कार्य शुरू हो गया है। इसी मार्ग से राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आवाजाही करेंगी। लेकिन, इस बार भी पैचवर्क के नाम पर लीपापोती की जा रही है। सड़क पर टारिंग की बजाय महज गड्ढों को भरा जा रहा है। हैरत है कि एक महीने में दूसरी बार सड़क पर पड़े गड्ढे भरे जा रहे हैं। इससे एनएच प्राधिकरण की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठे हैं।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 18 से 20 अप्रैल तक शिमला प्रवास पर आएंगी। राष्ट्रपति हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में भी मेधावियों को सम्मानित करने के लिए इसी मार्ग से आवाजाही करेंगी। इधर, राष्ट्रपति के दौरे की खबर मिलते ही रविवार को ढली से छराबड़ा तक बीच की खस्ताहाल सड़क को दुरुस्त करने का कार्य शुरू कर दिया है। मशोबरा बायफरकेशन होते हुए ढली चौक तक गड्ढों को पैचवर्क से भरा गया। वहीं, ढली चौक से ढली टनल तक सड़क की हालत और ज्यादा खराब है। यहां गहरे गड्ढे होने से हमेशा हादसे का डर बना रहता है। सड़क से उठते धूल के गुबार से लोगों का पैदल चलना मुश्किल हो गया है।

स्थानीय लोगों ने इस सड़क की हालत सुधारने की मांग की है। उधर, एनएच ढली-ठियोग डिवीजन के अधिशासी अभियंता पीपी सिंह ने बताया कि राष्ट्रपति के दौरे से पहले ढली से छराबड़ा तक सड़क पर पैचवर्क कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ढली से हसनवैली तक सड़क के लिए 3.50 करोड़ रुपये का टेंडर भी किया गया है। मंगलवार को टेंडर खुलेगा। मौसम ठीक रहने पर सड़क पर टारिंग का कार्य शुरू किया जाएगा।

मंत्रियों के सड़क सुधारने के आदेशों को ठेंगा

गौरतलब है कि 27 फरवरी को लोक निर्माण मंत्री विक्रामादित्य सिंह ने सड़क की खराब स्थिति को सुधारने के लिए नेशनल हाईवे प्राधिकरण को निर्देश दिए थे। 2 मार्च को पैचवर्क कर महज चंद गड्ढों को भरकर आदेशों की पालना की गई। अगले दिन शहर के पूर्व उपमहापौर ने पैचवर्क के कार्य पर सवाल उठाए थे। अब राष्ट्रपति के दौरे से आठ दिन पहले एनएच पर पड़े गड्ढों को दोबारा पैचवर्क के नाम पर लीपापोती की जा रही है। वहीं, ढली चौक से ढली टनल तक भी सड़क की हालत बेहद खराब है। इस सड़क के सुधार के लिए बीते दिनों पंचायती राज मंत्री अनिरूद्ध ने निर्देश दिए थे। लेकिन स्थित ज्यों की त्यों है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top