खबर आज तक

Himachal

पंजाब किंग्स की टीम पहली बार धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में लगातार दोनों मैच हारी, दर्शक हुए मायूस

featured

पंजाब किंग्स की टीम

पंजाब किंग्स की टीम पहली बार धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में लगातार दोनों मैच हार गई। इससे दर्शक मायूस हो गए। इसी के साथ प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने के साथ ही पंजाब का आईपीएल का सफर भी खत्म हो गया। वहीं स्टेडियम पूरी तरह पैक होने से दर्शक टिकट लेकर खड़े रहे। एंट्री नहीं मिलने से उन्होंने एचपीसीए के खिलाफ नारेबाजी भी की। एचपीसीए स्टेडियम धर्मशाला में लगातार दूसरे आईपीएल मैच में पंजाब के ओपनर शिखर धवन का बल्ला नहीं बोला। ऐसे में घरेलू मैदान धर्मशाला में पंजाब किंग्स को राजस्थान रॉयल्स ने के खिलाफ धवन 17 रन बनाकर आउट हो गए। पावर प्ले में जल्दी रन बनाने का दबाव पंजाब के बल्लेबाजों पर दिखा।

बल्लेबाजी के अनुकूल धर्मशाला की पिच पर पंजाब को शुरुआती झटके लगे। इस मैदान पर पहली बार खेल रहे राजस्थान रॉयल्स के नवदीप सैनी ने दमदार गेंदबाजी की और तीन विकेट लिए। पहले मैच में शून्य पर आउट होने वाले धवन दूसरे मुकाबले में भी कुछ खास नहीं कर सके। दर्शकों को उम्मीद थी कि इस मैच में शिखर के बल्ले से बड़ी पारी निकलेगी, लेकिन वह कुछ खास नहीं कर सके। 12 गेंदों में दो चौकों की मदद से उन्होंने 17 रन बनाए और एडम जांपा का शिकार बने। हालांकि, मध्यक्रम में जितेश, कप्तान सैम करन ने साझेदारी की। करन 49 रन बनाकर नाबाद रहे। जितेश ने 44 रन की पारी खेली।

आखिरी के ओवरों में शाहरुख खान ने भी हाथ दिखाए और 23 गेंदों में 41 रन की पारी खेली और पंजाब के स्कोर को 187 तक पहुंचाया। शाहरुख खान ने पारी में चार चौके और दो छक्के लगाए। उधर, राजस्थान को जीत के लिए आखिरी ओवर में नौ रन की आवश्यकता थी। ध्रुव जुरेल और ट्रेंट बोल्ट ने शुरुआती तीन गेंद पर चार रन बना लिए। इसके बाद चौथी गेंद पर जुरेल ने छक्का लगाकर मैच को समाप्त कर दिया। पंजाब ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 187 रन बनाए। जवाब में राजस्थान ने 19.4 ओवर में छह विकेट पर 189 रन बना लिए। राजस्थान रॉयल्स ने चार विकेट से मैच जीत लिया।

मैच से पहले धर्मशाला से लेकर योल तक लगा जाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 66वें मैच के दौरान पंजाब किंग्स इलेवन और राजस्थान रायल्स के मैच को देखने पहुंचे हजारों दर्शकों को संभालने में कांगड़ा पुलिस नाकाम रही। हालात यह थे कि मैच से पहले धर्मशाला से लेकर योल बाजार तक वाहनों की लंबी कतारें लगी हुई थीं। इस दौरान मैच देखने आने वाले क्रिकेट प्रेमी रास्ते में ही अपनी गाड़ियां पार्क कर पैदल ही स्टेडियम के लिए निकल पड़े। जानकारी के अनुसार पुलिस प्रशासन ने मैच के दौरान ट्रैफिक प्लान बनाया था, लेकिन वीकेंड के दौरान होने वाले आईपीएल मैच को देखने के लिए हजारों की तादाद में गाड़ियों में पहुंचे क्रिकेट प्रेमियों के कारण शहर पूरी तरह से जाम हो गया।

शहर में धर्मशाला से लेकर योल बाजार तक सड़क पर गाड़ियां ही गाड़ियां नजर आईं। मैच देखने स्टेडियम जा रहे दर्शकों राहुल, मनप्रीत, राकेश, मुकेश, पम्मी आदि ने बताया कि वे शहर के जाम में ऐसे फंसे रहे। दाड़ी मेला ग्राउंड में गाड़ियां पार्किंग करने की व्यवस्था की गई है। यहां से शटल बसों से उन्हें स्टेडियम भेजने की बात कही जा रही है, लेकिन सड़कों पर जाम लग गया। पैदल ही स्टेडियम का रुख किया। वहीं इससे पहले जिला प्रशासन ने करीब सवा पांच बजे ड्रोन के माध्यम से खींची हुईं शहर की सड़कों की फोटो शेयर की थी। इसमें शहर की सड़कों पर जाम की कोई स्थिति नहीं थी, लेकिन साढ़े सात बजे शुरू होने वाले मैच के लिए इसके बाद भीड़ जुटनी शुरू हुई, जिसके चलते शहर की सड़कें जाम नजर आईं। पुलिस की ओर से बनाए गए क्लाक सिस्टम ने काफी हद तक जाम को लंबे समय तक लगने से रोका।

पुलिस प्रशासन पहले एक तरफ की गाड़ियों को भेज रहा था, जबकि थोड़ी देर के बाद दूसरे तरफ की गाड़ियों को भेजना शुरू कर रहा था। इसके चलते शुरुआती दौर में तो दिक्कत नहीं आई, लेकिन जैसे ही वाहनों की संख्या बढ़ी तो जाम की स्थिति पैदा हो गई। स्टेडियम में प्रवेश नहीं मिलने पर बिफरे क्रिकेट प्रेमी एचपीसीए स्टेडियम धर्मशाला में खेले गए पंजाब व राजस्थान के मुकाबले के दौरान जहां अंदर मैच चल रहा था, वहीं बाहर क्रिकेट प्रेमियों ने जमकर हंगामा किया। स्टेडियम में प्रवेश नहीं मिलने पर बिफरे दर्शकों ने एचपीसीए के खिलाफ नारेबाजी की। स्टेडियम में भीड़ क्षमता से अधिक होने के चलते दर्शकों को प्रवेश नहीं मिला।

दर्शकों के हंगामे को देखते हुए एसपी शालिनी अग्निहोत्री और एएसपी हितेश लखनपाल को मौका संभालना पड़ा। दर्शकों के हंगामे को देखते हुए डाइट संस्थान की ओर से स्टेडियम में प्रवेश के लिए निर्धारित गेट पर काफी संख्या में पुलिस बल और कमांडो तैनात हो गए थे। क्रिकेट प्रेमियों का आरोप था कि आयोजकों की ओर से क्षमता से अधिक टिकटों की बिक्री कर दी गई है। जबकि अब स्टेडियम में प्रवेश से रोका जा रहा है। दर्शक इतने आक्रोशित थे कि डाइट संस्थान की ओर से स्टेडियम में प्रवेश के लिए बने गेट पर जोर आजमाइश करते नजर आए। मैच के दौरान रात पौने नौ बजे स्थिति यह थी कि दर्शक टिकटें लेकर अपने प्रवेश के लिए गेट नंबर पूछ रहे थे। दर्शकों की गेट पर भीड़ जमा होने के बावजूद प्रवेश नहीं मिलने पर एचपीसीए के पदाधिकारी भी इस गेट पर मौजूद थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top