खबर आज तक

Himachal

धर्मशाला आज बनेगा सुधीर शर्मा के मेगा विकास दिवस का गवाह

अखिल भारत कांग्रेस कमेटी के सचिव व पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा का जन्मदिन आज विकास दिवस के रूप में मनाया जाएगा। धर्मशाला के दाड़ी मैदान में धर्मशाला के रुके विकास का हवाला देकर जन समर्थन जुटाने की कवायद छेड़ी जाएगी। इस मेगा इवेंट में प्रदेश कांग्रेस कमेटी की प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह, कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र राणा, पवन काजल समेत बड़े नेता भाग लेंगे। सूत्रों के मुताबिक धर्मशाला कांग्रेस ने इस कार्यक्रम में 8 हजार लोगों की मौजूदगी दर्ज करवाने का लक्ष्य रखा है।

हिम एक्सप्रेस के साथ विशेष बातचीत के दौरान पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा ने कहा कि धर्मशाला और कांगड़ा के विकास के लिए जो खाका खींचा था सत्ता में लौटने पर उसे और गति दी जाएगी। सीयू, स्मार्ट सिटी, आईटी पार्क और पर्यटन को पंख लगाने के लिए कार्य होगा।धर्मशाला आईटी पार्क के लिए 30 करोड़ रुपए के लिए हमारी सरकार के समय स्वीकृत हुआ था और कांगड़ा के गगल का एयरपोर्ट का विस्तारीकरण इससे अप्रत्यक्ष तौर पर सभी को लाभ मिलेगा।

उन्होंने कहा कि चुनी हुई सरकार में काम करने के लिए इच्छा शक्ति होना जरूरी है और जितना हमने विकास का खाका खींचा था उसे जयराम सरकार पूरा नहीं किया है है। पेपर लीक मामले पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि हिमाचली उनकी शराफत और लगन के लिए जाने जाते है। जबकि लगातार पेपर लीक होने से प्रदेश की छवि खराब हुई है। रही बात चुनावी बेला में रेवड़ियां बांटने की तो भागते चोर की लंगोटी वाली कहावत चरितार्थ कर रही है वर्तमान सरकार। पौने 5 साल तक विकास में फिसड्डी रहने वालों के बहकावे में अब जनता नहीं आने वाली है।

सुधीर शर्मा ने दावा किया कि इनके स्थापित चहेरों का कांग्रेस में शामिल होना स्पष्ट करता है कि कांग्रेस का जनाधार बढ़ा है। रही बात कुछ नेताओं की भाजपा जॉइन करने की तो वो सब भाजपा कैडर के ही थे। ताकत आपकी पता चलती है जब स्थापित नेता आपकी पार्टी में आएं। रही बात हमारी तो कांग्रेस के किसी बड़े स्थापित चहेरे ने भाजपा या दूसरे दल में शामिल नहीं हुए है। इस बार की जंग सत्ता वापसी की नहीं लोगों को भाजपा की जनविरोधियों नीतियों से मुक्ति दिलवाने के एकजुट प्रयास होंगे।

◆इतिहास में पहली बार कांगड़ा में कांग्रेस हुई एकजुट

सुधीर शर्मा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से एकजुट है और चुनाव परिणाम हमारे पक्ष में आएँगे। पहली बार इतिहास में कांगड़ा में पार्टी पूरी तरह से एकजुट है।


उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस पूरी तरह से एकजुट है और मिलकर सत्ता में लौटकर लोगों को राहत देने का कार्य करेगी।

*टिकट मांगना हर किसी का है हक*
गुटों में बंटी कांग्रेस पर पूर्व मंत्री ने कहा कि स्वच्छ लोकतंत्र के लिए प्रतिस्पर्धा होना अच्छी बात है। अपने लिए टिकट मांगना कोई बुरी बात नहीं है लेकिन बाद में जिसे पार्टी हाईकमान टिकट देती है उसके लिए कार्य करना चाहिए।

◆स्वास्थ्य कारणों से नहीं लड़ा था उपचुनाव
2019 में हुए उपचुनाव को स्वास्थ्य कारणों के चलते पार्टी हाईकमान को बता दिया था जिन्होंने चुनाव लड़ा वो कांग्रेस परिवार के थे। फिलहाल बीते समय की बात नहीं करना चाहता हूँ अब आने वाले समय के लिए एकजुट होकर प्रयास होंगे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top