खबर आज तक

Himachal

दस गारंटी का वादा बिना वारंटी का,भाजपा के महामंत्री त्रिलोक कपूर ने आड़े हाथों ली कांग्रेस

भाजपा के महामंत्री त्रिलोक कपूर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के नेता खोखले वायदे तथा जनता को गुमराह करने में माहिर हैं, दस गारंटी का वायदा बिना वारंटी का है। उन्होंने कांग्रेस नेताओं से सवाल पूछते हुए कहा कि जनता भली भांति जानती है छतीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस की सरकारें हैं तथा इन राज्यों में दस वायदों में से एक भी लागू नहीं करवा पाई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के नेता बताएं राजस्थान और छतीसगढ़ में अब तक पुरानी पेंशन क्यों नहीं दे पाए हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 5 लाख युवाओं को रोजगार की गारंटी की बात कही है लेकिन कांग्रेसी नेता बताएं 2012 से 2017 तक कांग्रेस की सरकारों ने कितने लोगों को सरकारी क्षेत्र में रोजगार दिया इसके साथ ही कांग्रेसी नेता यह भी बताएं राजस्थान और छतीसगढ़ की कांग्रेस सरकारों ने अब तक कितने लोगों को रोजगार दिया है। त्रिलोक कपूर ने कहा कि हिमाचल की जयराम सरकार ने राज्य में रोजगार के नए अवसर सृजित किए हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के नेता बताएं राजस्थान और छतीसगढ़ में अब तक पुरानी पेंशन क्यों नहीं दे पाए हैं।उन्होंने कहा कि हर गांव में मोबाइल क्लीनिक में निशुल्क इलाज का वायदा कांग्रेस पार्टी कर रही है इस दिशा में भाजपा की जयराम सरकार ने पहले ही हिमकेयर के तहत लोगों को निशुल्क उपचार की सुविधा दी जा रही है इसके साथ ही अगले महीने हर विधानसभा क्षेत्र के गांवों में यह सुविधा मिलना आरंभ हो जाएगी।

त्रिलोक कपूर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने हर विस क्षेत्र में चार इंग्लिश माडल स्कूल खोलने का वायदा किया है लेकिन शायद कांग्रेसी नेताओं को पता नहीं है कि प्रदेश के कई स्कूलों में इंगलिश मीडियम में पढ़ाई की व्यवस्था आरंभ की जा चुकी है। इसके साथ ही कांग्रेस पार्टी ने युवाओं के लिए 680 करोड़ स्टार्ट अप फंड की बात कही है, लेकिन शायद कांग्रेस के नेताओं को मालूम नहीं है कि हिमाचल में जयराम सरकार ने मुख्यमंत्री स्वाबलंबन योजना आरंभ की है तथा 700 करोड़ का निवेश हो चुका है दस हजार से ज्यादा युवाओं को रोजगार के अवसर भी मिले हैं।

त्रिलोक कपूर ने कहा कि कांग्रेस की पूर्व सरकारों ने बागबानों के हितों की रक्षा करने में पूरी तरह से नाकाम रही हैं जब केंद्र की भाजपा सरकार कृषि कानून लेकर आई तो कांग्रेस ने इसका विरोध किया था उस कानून के तहत बागबानों को खुद अपनी फसलों के दाम तय करने का अधिकार दिया जा रहा था। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने 125 यूनिट से पहले ही राज्य में मुफ्त बिजली की व्यवस्था कर दी है।

त्रिलोक कपूर ने कहा कि केंद्र तथा राज्य में विकास के लिए डबल इंजन की सरकार अत्यंत जरूरी है गत पौने पांच वर्षों के कार्यकाल में हिमाचल देश भर में पहाड़ी राज्यों की श्रेणी में विकास के मॉडल के रूप उभर कर सामने आया है, यह हिमाचल की जनता भली भांति जानती है तथा कांग्रेस की झूठ की राजनीति को स्वीकार नहीं करेगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top