खबर आज तक

Himachal

चंडीगढ़ ट्रांसपोर्ट अंडरटेकिंग लांग रूट पर चलाने जा रहा 20 नई बसें

featured

चंडीगढ़ ट्रांसपोर्ट

चंडीगढ़ ट्रांसपोर्ट अंडरटेकिंग (सीटीयू) लांग रूट पर 20 नई बसें चलाने जा रहा है। सभी बसें चंडीगढ़ पहुंच चुकी हैं। पंजाब के राज्यपाल और चंडीगढ़ के प्रशासक बनवारीलाल पुरोहित गुरुवार को इन 20 हीट वेंटिलेशन एयर कंडीशनर (एचवीएसी) बसों को हरी झंडी दिखाएंगे। बसों से शुरू होने से वृंदावन, चंबा समेत नौ रूट नए शुरू होंगे। वहीं कई वर्षों से बंद पड़े कई अन्य रूटों को दोबारा शुरू किया जाएगा। परिवहन विभाग ने इन बसों के लिए रूट और समय सारणी तैयार कर ली है।

हरी झंडी दिखाने के साथ ही इन बसों को रवाना कर दिया जाएगा। सीटीयू की ये 20 बसें कुल 8984 किमी का एरिया कवर करेंगी। नए रूट में ऋषिकेश और हरिद्वार के लिए भी कई बसें चलाई जा रही हैं। हरिद्वार के लिए सवारियों की संख्या काफी ज्यादा है, जिसे देखते हुए ही सीटीयू ने यह फैसला लिया है। श्री माता वैष्णो देवी भवन कटरा के लिए जाने वाली बस सेवा को फिर शुरू किया जाएगा क्योंकि चंडीगढ़ से कटड़ा के लिए बस सर्विस शुरू करने की मांग लंबे समय से हो रही थी।

सिर्फ ऋषिकेश और हरिद्वार ही नहीं, कोटद्वार, भिवानी, बठिंडा के लिए भी सीटीयू सीधी बस चलाने जा रहा है। इसके अलावा आगरा समेत कई अन्य पर्यटन स्थलों के लिए भी सीधी बसें शुरू हो रही हैं। परिवहन विभाग के निदेशक प्रद्युमन सिंह ने बताया कि लांग रूट पर बसों की सेवा को बेहतर बनाने के लिए ही कई नए रूट शुरू किए जा रहे हैं। रूट के शुरू होने के बाद लोगों के बेहतर रिस्पांस की उम्मीद है। लोगों की मांग को देखते हुए ही रूट तय किए गए हैं। बता दें कि सीटीयू की एसी बसें अन्य रोडवेज की बसों से काफी सस्ती होती है, इसलिए इनकी मांग भी काफी रहती है। इसमें मोबाइल-लैपटॉप चार्जिंग, रीडिंग लाइट जैसी सुविधा भी रहती है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top