खबर आज तक

Himachal

एचपीसीए स्टेडियम धर्मशाला में होने वाले मैचों की तैयारियां जोरों-शोरों से, स्टेडियम के हर प्रवेश द्वार पर टिकटों की हैंड स्कैनरों के जरिये होगी जाँच

featured

एचपीसीए स्टेडियम

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के एचपीसीए स्टेडियम धर्मशाला में होने वाले मैचों की तैयारियां जोरों-शोरों से चली हुई हैं। आईपीएल मैचों के दौरान कोई फर्जी टिकट लेकर स्टेडियम में कोई प्रवेश न कर सके। इसके लिए स्टेडियम के हर प्रवेश द्वार पर टिकटों की हैंड स्कैनरों के जरिये जांच होगी। हर प्रवेश द्वार पर चार से पांच कर्मी टिकटों की चैकिंग करने के लिए तैनात होंगे। 17 और 19 मई को होने वाले आईपीएल मैचों के लिए स्टेडियम में सात प्रवेश द्वार बनाए जाएंगे। इस दौरान 32 हैंड स्कैनरों से लैस कर्मचारी मैच देखने आने वाले क्रिकेट प्रेमियों की टिकटों को स्कैन कर चैक करेंगे। इस दौरान गेट पर अधिक भीड़ न हो, इस लिहाज से हर गेट पर चार से पांच कर्मियों की ड्यूटी लगाई जाएगी। शुरू हुआ सजावट का काम 17 और 19 मई को होने वाले मैचों के लिए एचपीसीए स्टेडियम को सजाने का कार्य शुरू हो चुका है।

क्रिकेट मैदान के चारों ओर विज्ञापन दर्शाने वाले एलईडी स्क्रीनें भी पहुंच चुकी हैं। इसके अलावा फैन बाॅक्स को बनाने का कार्य भी शुरू हो चुका है। इसके अलावा अन्य तैयारियां भी शुरू कर दी गई हैं। सात गेटों से होगी दर्शकों की एंट्री : परमार एचपीसीए के सचिव अवनीश परमार ने कहा कि मैच के दौरान सात गेटों से दर्शकों की एंट्री होगी। टिकट की चैकिंग के लिए फ्रैंचाइजी और टिकट सेल कंपनी के कर्मी तैनात रहेंगे। उन्होंने कहा कि दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश करने में अधिक समय न लगे इसके लिए कंपनी की ओर हैंड स्कैनरों से टिकटों की जांच की जाएगी। ऑफलाइन बिक्री से पहले ब्लैक में टिकट का ऑफर, सोशल मीडिया पर किया जा रहा प्रसार धर्मशाला में 17 और 19 मई को होने वाले आईपीएल मैचों के लिए अभी ऑफलाइन काउंटर पर टिकटों की बिक्री शुरू हुई भी नहीं है और सोशल मीडिया पर मैच के लिए टिकट का ऑफर दिया जा रहा है।

व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और फेसबुक पेज पर टिकट खरीदने के लिए संदेश करने के लिए कहा जा रहा है। मैसेज की सच्चाई जानने के लिए जब संबंधित नंबर पर टिकट के लिए मैसेज किया तो वहां से जवाब आया कि उनके पास कैमरे के सामने वीआईपी स्टैंड की टिकट मौजूद है। जब इसकी कीमत के बारे में पूछा गया तो आगे से संदेश आया कि 3,500 रुपये की टिकट दिया जाएगा। अधिक कीमत होने का कारण पूछा तो कहा कि जीएसटी लगने के कारण टिकट के मूल्य में वृद्धि हुई है। 10 साल बाद धर्मशाला में होने वाले आईपीएल मैचों को देखने के लिए क्रिकेट प्रेमियों में काफी क्रेज है। ऑनलाइन बिक्री के दौरान बहुत कम लोग टिकट खरीद पाए हैं, जबकि अब 11-12 मई को ऑफलाइन टिकट के काउंटर लगाने की बात कही जा रही है।

काउंटर पर टिकट की बिक्री शुरू होने से पहले ही इन टिकटों को सोशल मीडिया पर सरेआम ब्लैक किए जाने के ऑफर दिए जा रहे हैं। सोशल मीडिया पर डाले जा रहे इन स्टेट्स में कितनी सच्चाई है, यह तो छानबीन के बाद ही पता चलेगा। एएसपी कांगड़ा हितेश लखनपाल ने बताया कि अभी तक उनके पास आईपीएल मैचों की टिकटों को ब्लैक में बेचने संबंधी कोई जानकारी नहीं आई है। अगर सोशल मीडिया पर ऐसे ऑफर दिए जा रहे हैं। संबंधित लोगों पर कार्रवाई की जाएगी। काउंटर पर आज से मिल सकते हैं ऑफलाइन टिकट एचपीसीए स्टेडियम धर्मशाला में होने वाले आईपीएल मैचों के लिए वीरवार को ऑफलाइन टिकट बिक्री के लिए काउंटर लग सकता है। बताया जा रहा है कि यह काउंटर एचपीसीए स्टेडियम के मुख्य गेट के पास लगाया जाएगा, जहां से क्रिकेट प्रेमी ऑफलाइन मोड में टिकट खरीद सकते हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top