खबर आज तक

Himachal

ऊना में बनेगा बाईपास, बजट में 500 करोड़ रुपये का प्रविधान किया

चार सालों में पूरी होंगी गारंटियां
Featured

ऊना में बनेगा बाईपास

ऊना शहर में बाईपास बनने का रास्ता साफ हो गया है। प्रदेश सरकार ने ऊना की चिरलंबित मांग को पूरा करने के लिए बजट में 500 करोड़ रुपये का प्रविधान किया है। इस बाईपास के बनने के बाद ऊना शहर में लंबे समय से लगने वाले जाम से राहत मिलेगी। बाईपास बनने के बाद यहां लगातार होने वाले हादसों पर नियंत्रण में भी मदद मिलेगी। सुक्खू सरकार के बजट में ऊना जिला को बाईपास की बड़ी सौगात मिली है। इससे व्यापारी वर्ग की लंबे समय से बाईपास बनाने की उम्मीद पूरी हुई है क्योंकि बाईपास बनने के बाद व्यापारी वर्ग को काफी लाभ होगा।

व्यापारी वर्ग के कामकाज पर काफी असर

ऊना शहर में पिछले लंबे समय से जाम के कारण व्यापारी वर्ग के कामकाज पर काफी असर पड़ रहा है क्योंकि ऊना शहर में जाम जैसी स्थिति बने रहने के कारण लोग ऊना की बजाय श्री आनंदपुर साहिब की मार्केट को अधिक तरजीह देने लगे हैं। हालांकि इससे पहले भाजपा सरकार के कार्यकाल में ऊना शहर में फ्लाईओवर बनाने की कवायद को लेकर नेशनल हाईवे प्राधिकरण की तरफ से सर्वे की प्रक्रिया शुरू की गई थी, लेकिन शहर के व्यापारी वर्ग के विरोध के चलते भाजपा को इस निर्णय से पीछे हटना पड़ा।

उसके बाद शहर के व्यापारी वर्ग के हितों को प्राथमिकता देते हुए भाजपा ने बाईपास बनाने को लेकर आम सहमति दी थी, लेकिन जमीनी स्तर पर बाईपास बनाने के लिए भाजपा सरकार के कार्यकाल में मात्र हवाई बातें ही प्रचारित की गईं, लेकिन अब कांग्रेस सरकार बनते ही ऊना क्षेत्र के पूर्व विधायक सतपाल रायजादा समेत अन्य कांग्रेस नेताओं ने ऊना में बाईपास बनाने की आवाज बुलंद करते हुए प्रदेश के सीएम के पास इस ज्वलंत मांग को पहुंचाया। इसके बाद मुख्यमंत्री ने प्रदेश का बजट पेश किया तो उसमें ऊना शहर में बनने वाले बाईपास के लिए 500 करोड़ रुपये का प्रविधान किया।

शहर में कहां होती थी अधिक परेशानी

शहर में प्रवेश करने के बाद हमीरपुर जाने वाले मार्ग व ऊना शहर से झलेड़ा-अंब, हरोली-होशियारपुर को जाने वाले मार्ग पर पहुंचने के लिए काफी भीड़ से गुजरकर जाना पड़ता था। इससे ऊना शहर से झलेड़ा व हमीरपुर को जाने वाले मार्ग पर समूरकलां तक पहुंचने में काफी समय लग जाता था। इन मार्गों पर अत्यधिक यातायात जाम लगने के कारण अक्सर सड़क दुर्घटनाएं भी होती रही हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top