खबर आज तक

Himachal

संगरूर उपचुनाव में ‘AAP’ की हार, पूर्व IPS सिमरनजीत सिंह मान 7 हजार से अधिक वोटों से जीते

पंजाब की संगरूर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव के नतीजे सामने आ गए हैं। उपचुनाव में आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी गुरमेल सिंह को हार का सामना करना पड़ा है। उन्हें शिरोमणी अकाली दल (अमृतसर) के प्रत्याशी सिमरनजीत सिंह मान ने 7 हजार से अधिक मतों से हरा दिया है। जबकि तीसरे नंबर पर कांग्रेस और चौथे नंबर पर भाजपा प्रत्याशी रहा है। इस हार के साथ ही अब लोकसभा में AAP का कोई भी सांसद नहीं बचा है।

कौन हैं सिरमनजीत सिंह मान

बता दें कि सिमरनजीत सिंह मान IPS अधिकारी रह चुके हैं। 18 जून 1984 को उन्होंने इस पद से इस्तीफा दे दिया था। वे अब तक 6 बार लोकसभा चुनाव लड़ चुके हैं और ये उनका 7वां लोकसभा चुनाव था। इससे पहले वे दो बार तरण तारन और संगरूर से सांसद भी रह चुके हैं।

मूसेवाला हत्याकांड रहा हार का कारण!

उधर, संगरूर उपचुनाव में AAP की हार का सबसे बड़ा कारण पंजाब में बिगड़ी कानून व्यवस्था को माना जा रहा है। साथ ही सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड भी हार की वजह बताई जा रही है। क्योंकि सिद्धू मूसेवाला इस चुनाव में सिरमजीत सिंह को समर्थन देने वाले थे। हत्याकांड से एक दिन पहले ही पंजाब सरकार ने उनकी सुरक्षा वापस ले ली थी।

मूसेवाला की हत्या के बाद से ही पंजाब सरकार लगातार सवालों के घरे में थी, खासकर युवाओं में इसके लिए काफी रोष था। पंजाब में लोगों में भगवंत मान सरकार के खिलाफ कितना रोष फैल चुका है इसका अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि सीएम भगवंत मान के गांव से ही AAP प्रत्याशी को वोट नहीं मिले हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top