खबर आज तक

Himachal

अनूठे फूड फेस्टिवल के लिए धर्मशाला तैयार, इन्फिनिटी होटल में कुछ ऐसी होगी महक

मोनिका शर्मा, धर्मशाला

इन्फिनिटी सेंट्रिक धर्मशाला में अनूठे फूड फेस्टिवल का अयोजन किया जा रहा है। फूड फेस्टिवल का अयोजन 25 नंबर से 18 दिसंबर तक किया जाएगा। पारंपरिक रुचिकर व्यंजनों को प्रस्तुत करने की अपनी सर्वश्रेष्ठ परंपराओं को ध्यान में रखते हुए इन्फिनिटी सेंट्रिक धर्मशाला में  हैदराबादी व्यंजन परोसे जाएंगे।  जायफल रेस्तरां में शाम 7.30 बजे से रात 11.00 बजे तक फूड फेस्टिवल का अयोजन किया जायेगा।

फूड एक्सपर्ट शेफ कृष्णा और उनकी टीम हैदराबादी व्यंजनों के प्रामाणिक स्वाद को फिर से बनाएगी। हैदराबादी भोजन के पाक प्रसन्नता के पीछे 400 साल का इतिहास है। यह निज़ामों की रसोई में विकसित हुआ। भोजन रईसों से जुड़ा हुआ है, जो धार्मिक रूप से अतीत की प्रामाणिकता को बनाए रखते हैं। शाही दस्तरखान के उल्लेख के बिना हैदराबाद कभी पूरा नहीं होता और शाही दस्तरखान भोजन स्थल है,

जहां खाना परोसा और खाया जाता है। डाइनिंग टेबल और रुई के बजाय चौकी पर खाना परोसा जाता है , जो एक नीची टेबल होती है। बैठने के लिए गद्दे और पीठ के आराम के लिए बोल्स्टर का उपयोग किया जाता है। हैदराबाद में एक कहावत है कि सब्र से खाना बनाना या इथमेनन से कुंजी है क्योंकि धीमी गति से खाना पकाना हैदराबादी व्यंजनों की पहचान है।

बिरयानी हैदराबाद की सबसे प्रसिद्ध  डिश

बिरयानी हैदराबाद की सबसे प्रसिद्ध मांस और चावल की डिश है। हैदराबाद के एक प्रामाणिक भोजन में हमेशा एक मटन शामिल होता है। मटन से बनी चावल की डिश बिरयानी। चिकन और शाकाहारी बिरयानी भी लोकप्रिय प्रकार हैं। सबसे आम प्रकार बिरयानी कच्ची गोश्त की बिरयानी, दम-पुख्त बिरयानी आदि हैं। हलीम एक और बहुत प्रसिद्ध व्यंजन है जो गेहूं और गेहूं का एक मौसमी व्यंजन है। मांस, और घंटों तक पकाया जाता है

मेनू में कुछ लोकप्रिय व्यंजन हैं:

पत्थर के गोश्त, मुर्ग टिक्का काली मिर्च, माही सियाल कोटि, पनीर के शोले, अरवी के कबाब, मेथी मुर्ग पत्थर के पसंद, मछली चारमीनार की, राजमा की गलौटी, पनीर लखमी, भरवां पनीर तिल तिनका डंपोखत का कोरमा, मुर्ग मलाई, मछली लाल मिर्च, घोस्ट बादामी खोरमा, दम का मुर्ग, मछली का सालन, पनीर चटनीवाले, मिर्च का सालन, भिंडी दो पियाज़ा, बेसन के नींबू/टमाटर का कुट, निज़ामी पनीर पसंदा, बाघ हरा बैंगन, खट्टे मीठे आलू, मिर्ची का सालन आदि हमारे शेफ मुंह में पानी लाने वाले व्यंजनों की एक विस्तृत श्रृंखला तैयार करेंगे।

चुनिंदा वस्तुओं का बुफे स्प्रेड होगा

विभिन्न प्रकार के सलाद और डेसर्ट के साथ मांसाहारी व्यंजन और शाकाहारी व्यंजन शामिल हैं। सबसे लोकप्रिय हैदराबादी व्यंजन बाद में होटल के मेनू में शामिल किए जाएंगे।

इस आयोजन की मामूली कीमत 999/- रुपये प्रति व्यक्ति सभी करों सहित और 449/- रुपये प्रति बच्चा 6-10 वर्ष के बीच है।

पूरन सिंह , महाप्रबंधक

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top