खबर आज तक

Accident

BILASPUR : नेशनल हाईवे पर बड़ा हादसा,यात्रियों से भरी बस पलटी, एक की मौत और 41 घायल

नेशनल हाईवे पर बड़ा हादसा
featured

नेशनल हाईवे पर बड़ा हादसा

राष्ट्रीय उच्च मार्ग चंडीगढ़ मनाली पर शुक्रवार सुबह करीब सात बजे हरियाणा राज्य में पंजीकृत एक टूरिस्ट बिलासपुर जिला के कुनाला क्षेत्र नजदीक जबली के पास अनियंत्रित होकर पलट गई। बस में दिल्ली के दो कॉलेजों के करीब 41 छात्र सवार थे, जो दिल्ली से मनाली घूमने के लिए जा रहे थे। बस के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद बस में सवार एक छात्रा की मौके पर ही मौत हो गई है, जबकि अन्य घायल हो गए हैं।

भयावह हादसा टला

पुलिस ने बताया कि यह हादसा सुबह करीब सात बजे का है, जब यह बस दिल्ली से मनाली के लिए जा रही थी। इस दौरान अचानक बस सड़क पर पलट गई और सभी बच्चे जख्मी हो गए। यह हादसा और भी भयावह हो सकता था, लेकिन सड़क के किनारे मौजूद एक पेड़ की वजह से बस गहरी खाई में जाने से बच गई। इस हादसे में एक की दुखद मौत हो गई है, जबकि अन्य बच्चे अब जान के जोखिम से बाहर बताए जा रहे हैं, जिनका उपचार प्रदेश के अस्पतालों व पीजीआई में चल रहा है।

एक लड़की की मौत

राष्ट्रीय उच्च मार्ग चंडीगढ़ मनाली पर बिलासपुर जिला के कुनाला में हरियाणा नंबर की एक पर्यटक वोल्वो बस अनियंत्रित होकर पलट गई। जिस छात्रा की इस हादसे में मौत हुई है वह राजस्थान के जयपुर की रहने वाली है। राहत बचाव का कार्य शुरू बताया जा रहा है कि इस बस में कुल मिलाकर 41 लोग सवार थे। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस लाइन से पुलिसकर्मी मौके पर पहुंच गए और उन्होंने बचाव कार्य शुरू कर दिया।

हादसें की वजह का अभी तक पता नहीं

घटना सुबह करीब 7:00 बजे की बताई जा रही है। हालांकि अभी तक कारणों का पता नहीं लग पाया है। लेकिन पुलिस व प्रशासन की टीम ने मौके पर पहुंचकर मदद व मामले की जांच शुरू कर दी है। इस बस में कुल 42 सवार थे, जिनमे से एक कि मौत और 41 घायल हो गए हैं।। अब तक कई दर्जनों लोग घायल हो चुके हैं।

बस में सभी छात्र दिल्ली के सवार थे

इस बस हादसे में घायल सभी स्टूडेंट हैं। एक छात्र की हालत काफी गंभीर है। जख्मी छात्र को एम्स के आई सी यू में भर्ती किया गया है। बता दें कि, बस में सवार सभी स्टूडेंट्स दिल्ली के रहने वाले हैं, जो दिल्ली में स्थित कॉलेज कमला नेहरू में पढ़ाई कर रहे हैं।

घायलों को हाल जानने पहुंचे कई अधिकारी

क्षेत्रीय अस्पताल में छात्रों को भर्ती करवाने के बाद घायलों का हाल जानने के लिए उपायुक्त बिलासपुर आबिद हुसैन सादिक, एसडीएम अभिषेक कुमार गर्ग व पूर्व विधायक बंबर ठाकुर पहुंचे। इस दौरान प्रशासन की तरफ से एसडीएम बिलासपुर ने घायलों को फौरी राहत बांटी व क्षेत्र की सामाजिक संस्थाओं ने भी छात्रों की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाते हुए उनके चाय पान व फल व अन्य आवश्यक वस्तुओं का वितरण किया।

मनाली घूमने जा रहे थे छात्रा

पुलिस ने बताया कि इस बस हादसे में घायल लगभग सभी बच्चे दिल्ली व आसपास के क्षेत्रों के हैं। यह दिल्ली के कमला नेहरू कॉलेज के छात्र हैं और इनमें कुछ दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्र भी हैं। छात्रों ने स्वयं टुअर बुक किया था और मनाली के लिए घूमने जा रहे थे।

पुलिस ने दी घायलों की जानकारी

पुलिस से मिली जानकारी में इन बच्चों में अंशिका श्रीवास्तव, अनुस्था, कनिका, अनिका शर्मा, श्रेयश कुमार, पारखी सेठी, मान्य अरोड़ा, कासंगी आर्य, विधि, मेथ्या लोहेया, डिंपल सेन, दीक्षा, श्वेथा गोपीनाथ, शिवानी रावत, समैयरा, पलक मोदी, वरधा, किरण यादव, एश्वर्या मदन मोहन, अदिति वाजपेयी, शिवेंका, समृद्धि अग्रवाल, नव्या यादव, आस्था शारदा, तन्या, अपकेशा थपलियाल, रिया, कनाहरी पिंगे, तवीशी सिंह, उमामा इबतिहाल, तवीशी, जानवी शहगल, गुरनाम कौर, रेश्मा जे, मेरिन टरेसा, जोमल के जोली और दिक्षिता शामिल हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top