खबर आज तक

India

पेट्रोल पंप की सर्विस में होगा बदलाव, Indian Oil Corporation और Reliance Jio’s ने मिलाया हाथ

देश की सबसे बड़ी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी) ने अपने पेट्रोल पंप नेटवर्क के पांचवें हिस्से को जोड़ने के लिए रिलायंस जियो की प्रबंधित नेटवर्क सेवाओं को सलेक्ट किया है। फर्म ने गुरुवार को अपने एक बयान में कहा कि Jio 7,200 IOC साइटों को SD-WAN प्रबंधित सेवा समाधान, जीरो-टच प्रोविजनिंग और 24×7 रियल-टाइम मॉनिटरिंग से जोड़ेगा।

IOC कई सुविधाएं प्रदान करेगा

Jio ने SD-WAN समाधान प्रदान करने के लिए IOC ऑर्डर को जीता है जो IOC के रिटेल ऑटोमेशन और भुगतान प्रक्रिया, दैनिक मूल्य अपडेट, रिमोट डेस्कटॉप प्रोटोकॉल (RDP) सॉफ्टवेयर और एंटरप्राइज़-ग्रेड कनेक्टिविटी के साथ नेटवर्क मॉनिटरिंग, सेवा की गुणवत्ता जैसी कई सर्विस प्रदान करेगा। (QOS) और 24×7 28 राज्यों और 8 केंद्र शासित प्रदेशों में समर्थन करता है। Jio Business, Reliance Jio Infocomm Ltd की उद्यम शाखा, 5 सालों के समय के लिए अपने ,200 रिटेल आउटलेट्स में IOC के लिए SD-WAN (सॉफ्टवेयर डिफाइंड वाइड एरिया नेटवर्क) की तैनाती और प्रबंधन करेगी।

‘मेड इन इंडिया’

आपको बता दे इसपर रिलायंस जियो के हेड एंटरप्राइज, प्रतीक पशिन ने कहा, “हम अपने ‘मेड इन इंडिया’ प्रबंधित नेटवर्क समाधान के साथ देश में सबसे बड़े SD-WAN नेटवर्क को लागू करके IOC की डिजिटल परिवर्तन यात्रा का समर्थन करने के लिए हम काफी उत्साहित और तात्पर्य हैं।

जियो की कनेक्टिविटी का लाभ उठा सकेंगे

उन्होने ने ये कहा कि बड़े पैमाने पर तैनाती में हमारा व्यापक अनुभव हमें आईओसी को उनके नेटवर्क में बेहतर प्रदर्शन बेंचमार्क हासिल करने और 7,200 साइटों में से प्रत्येक पर जियो की कनेक्टिविटी का लाभ उठाने में सहायता करने के लिए तकनीकी विशेषताओं से लैस करता है।

Jio के SD-WAN सेटअप

आपको बता दे यह भारत में किसी भी उद्योग के साथ पूरे एशिया में तेल और गैस उद्योग में SD-WAN समाधानों की सबसे बड़ी तैनाती में से एक होगा। आज के समय में समाधान की तैनाती एकदम उच्च चरण में है, जिसमें 2,000 से अधिक खुदरा आउटलेट पहले से ही Jio के SD-WAN सेटअप पर शामिल हैं।

WAN के लिंक

वहीं WAN के लिंक वर्तमान के समय में बैंकों और बड़े और छोटे व्यवसायों के ग्राहकों के लिए विभिन्न फैक्ट्रियों कारखानों और गोदामों में जियो द्वारा प्रदान किए जा रहे हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top