खबर आज तक

Himachal

हिल्स क्वीन शिमला में समर टूरिस्ट सीजन ने पकड़ी रफ्तार, करीब 35000 वाहन पहुंचे 

Featured

हिल्स क्वीन शिमला 

हिल्स क्वीन शिमला में समर टूरिस्ट सीजन ने रफ्तार पकड़ ली है। मौसम खुलने के बाद भारी संख्या में सैलानी शिमला का रुख कर रहे हैं। वीकेंड पर शनिवार और रविवार को  करीब 35,000 वाहन शोघी बैरियर से शहर में आए और गए। करीब 14,000 लोगों ने सर्कुलर रोड से मालरोड पहुंचने के लिए पर्यटन विकास निगम की लिफ्ट का इस्तेमाल किया। शनिवार को 14,000 और रविवार को 12,000 लोगों ने लिफ्ट का इस्तेमाल किया।

दो दिन के भीतर 26,000 लोगों ने लिफ्ट से आवाजाही की है। शनिवार के बाद रविवार को भी शिमला में सैलानियों की खूब रौनक रही। दिनभर सैलानियों ने रिज मैदान और मालरोड पर घूमने फिरने का आनंद उठाया। रिज मैदान पर सैलानियों ने फोटोग्राफी और घुड़सवारी का भी लुत्फ लिया। भारी संख्या में सैलानी रविवार को जाखू मंदिर में भंडारे में भी पहुंचे। शिमला के अलावा कुफरी, नारकंडा, मशोबरा और नालदेहरा में भी रविवार को सैलानियों की खूब रौनक रही।

शिमला होटल एंड रेस्टोरेंट्स एसोसिएशन के उपाध्यक्ष प्रिंस कुकरेजा ने बताया कि इस वीकेंड से शिमला में सैलानियों की संख्या बढ़नी शुरू हो गई है। शनिवार के बाद रविवार को भी शिमला में सैलानियों की खूब रौनक रही। ट्रैवल एजेंट्स एसोसिएशन के महासचिव मनु सूद ने बताया कि अगले हफ्ते से शिमला में सैलानियों की संख्या में भारी इजाफा होने की संभावना है। होटलों में कमरों की एडवांस बुकिंग में तेजी आनी शुरू हो गई है।

ऑल हिमाचल कर्मिशल व्हीकल ज्वाइंट एक्शन कमेटी के चेयरमैन राजेंद्र ठाकुर ने बताया कि इस हफ्ते से शिमला में टूरिस्टों का रश बढ़ना शुरू हो गया है। टैक्सी कारोबारियों के काम में तेजी आ रही है। लोकल साइट सीन के अलावा पिकअप और ड्रापिंग के लिए गाड़ियों की बुकिंग बढ़ गई है।

11 बजे रात तक चलेगी टूरिज्म की लिफ्ट

सैलानियों की सुविधा के लिए पर्यटन विकास निगम ने सर्कुलर रोड को मालरोड से जोड़ने वाली लिफ्ट के संचालन के समय में एक घंटे की बढ़ोतरी कर दी है। सुबह 8:00 बजे से रात 10:00 बजे तक चलने वाली लिफ्ट अब रात 11:00 बजे तक चलेगी। लिफ्ट कार पार्किंग में गाड़ियां खड़ी करने के बाद सैलानी मालरोड और रिज पर घूमने जाने हैं, रात में 11:00 बजे तक लौटते हैं। हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम के प्रबंध निदेशक अमित कश्यप ने बताया कि सैलानियों की सुविधा के लिए लिफ्ट का संचालन समय एक घंटे बढ़ाया गया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top