खबर आज तक

Himachal

हमीरपुर की त्रैमासिक बैठक का आयोजन, बैठक में चिट्टे का मुद्दा जोर-शोर से गरमाया

featured

हमीरपुर की त्रैमासिक

जिला परिषद हमीरपुर की त्रैमासिक बैठक का आयोजन में जिला परिषद हॉल में मंगलवार को किया गया । बैठक की अध्यक्षता जिला परिषद अध्यक्ष बबली देवी ने की। बैठक में चिट्टे का मुद्दा जोर-शोर से गरमाया। युवा पीढ़ी को बर्बादी की ओर ले जा रहा नशे का प्रचालन। जिला परिषद बैठक का महत्वपूर्ण मुद्दा रहा। मंडल भोरंज के धीरड वार्ड के जिला परिषद सदस्य पवन कुमार ने चि_ा तस्करी के मामलों को लेकर पुलिस पर कई तरह के सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि चि_ा तस्करी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं ऐसे में पुलिस को अपनी कार्यशैली को सुदृढ़ करने की अधिक आवश्यकता है।

युवा पीढ़ी ही चिट्टे जैसे घातक नशे के प्रयोग से जीवन संकट में डाल रही है। नशे के आदि न सिर्फ सोने के लिए घातक है बल्कि परिवार के लिए भी चिंताजनक है। इसके साथ ही बैठक में सडक़ ,पानी व बिजली सहित अन्य जनहित से जुड़े हुए मुद्दे गरमाए। बता दे की जिला परिषद वार्ड नंबर 8 जाहू की सदस्य राजकुमारी ने मुद्दा उठाया कि चेंथ खड्ड में 4500000 रुपए की राशि से चेक डैम का निर्माण जल शक्ति विभाग द्वारा करवाया जा रहा है। लेकिन पानी की निकासी के लिए बनाई गई नाली पूरी तरह से टूट चुकी है। वहां पर रखी गई सीमेंट की बोरियां भी खराब हो चुकी हैं तथा कार्य अभी भी अधूरा पड़ा है।

विभाग द्वारा ठेकेदार को समस्त अदायगी की जा चुकी है जबकि अधूरे काम के कारण वहां पर स्थित मकानों को लोगों की कृषि योग्य भूमि को नुकसान हो रहा है। इस पर विभाग की और से उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया गया। इसके साथ ही परियोजना अधिकारी हिम ऊर्जा की कार्यशैली पर भी सवाल उठे। जिला परिषद वार्ड नंबर 7 बोर्ड के सदस्य पवन कुमार ने बताया कि परियोजना अधिकारी से जब भी संपर्क स्थापित करने का प्रयास किया जाता है तो उनसे संपर्क नहीं हो पाता क्योंकि उनके द्वारा अपने पास मोबाइल भी नहीं रखा है तथा ना ही उनके कार्यालय में कोई दूरभाष नंबर है। इसके साथ ही मीटिंग में जौनपुर से चंदौली सडक़ की दयनीय स्थिति का सवाल भी उठा। सदस्य जिला परिषद रणजीत सिंह ने बताया कि सुजानपुर से संधोल सडक़ मार्ग की हालत काफी खराब हो चुकी है जिस कारण लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने आग्रह किया कि उक्त सडक़ की हालत को सुधारा जाए। बैठक में ग्राम पंचायत कक्कड़ में सडक़ के किनारे पानी की निकासी हेतु नालियां बनाई जाने को लेकर भी बात उठी। बात रखी गई कि बरसात के दौरान पानी की निकासी ना होने के कारण सडक़ पर पानी जमा हो जाता है जिस कारण इसकी हालत खराब होती जा रही है। बैठक में धनेटा चौराहे पर ट्रैफिक लाइट स्थापित करने को लेकर भी बात रखी गई। इसके साथ ही सुजानपुर तहसीलदार नायब तहसीलदार का पद खाली होना भी चिंताजनक बताया गया। पद खाली होने की वजह से राजस्व संबंधी कार्य समय पर नहीं हो पा रही ऐसे में इस पद को जल्द भरे जाने का आग्रह किया गया। पैट कमिंस जिला परिषद सदस्य रणजीत सिंह राणा ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली की लाइनें घरों के पास से गुजर रही हैं जिससे दुर्घटनाएं हो सकती हैं। बिजली बोर्ड से इस समस्या के समाधान का आग्रह किया गया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top