खबर आज तक

Himachal

स्की रिजार्ट बनाकर युवाओं को मिल सकता है रोजगार : राहुल

स्की रिजार्ट

केरल की तर्ज पर पौंग और चमेरा बांध में चलाई जा सकती हैं वाटर ट्रेन सीमेंट प्लांट से समृद्ध और आदर्श संसदीय क्षेत्र बनेगा कांगड़ा-चंबा

दुबई में लोगों ने ऑर्टिफिशियल बर्फ के स्की रिजार्ट बनाए हैं, जबकि हमारे पास तो असली बर्फ उपलब्ध है और वो भी फ्री, ऐसे कांगड़ा-चंबा में स्की रिजार्ट बनाकर युवाओं को रोजगार से जोड़ा जा सकता है। यह बात युवा नेता एवं जिला पार्षद राहुल पठानिया ने धर्मशाला में युवा संवाद के दौरान कही। राहुल ने कहा कि केरल में वाटर मेट्रो चलाई जा रही है, जबकि प्रयास करें तो कांगड़ा संसदीय क्षेत्र में पौंग बांध और चमेरा बांध में भी वाटर मेट्रो चलाकर वाटर टूरिज्म को बढ़ाया दिया जा सकता है।

राहुल ने कहा कि लंबे समय से जिला चंबा के सीकरी धार में सीमेंट प्लांट की बात उठ रही है, यदि हमारे चंबा में सीमेंट प्लांट लगता है तो हमें विकास के लिए फंड हेतू केंद्र के समक्ष हाथ फैलाने की जरूरत नहीं पड़ेगी और कांगड़ा-चंबा संसदीय क्षेत्र प्रदेश का सबसे समृद्ध और आदर्श संसदीय क्षेत्र बनेगा।

स्थानीय लोग अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा दे पाएंगे। आगामी लोकसभा चुनावों में भाजपा टिकट के चाहवान राहुल पठानिया युवाओं से संवाद स्थापित करके कांगड़ा-चंबा संसदीय क्षेत्र को लेकर अपन विजन से रुबरु करवा रहे हैं। पंजाब के अमृतसर में एयरपोर्ट का विस्तार होने उपरांत वहां इंटरनेशनल फ्लाइटस आना शुरू हुई और पूरा इलाका डिवेलप हो गया, ऐसे में कांगड़ा एयरपोर्ट का विस्तार होने से यहां भी इंटरनेशनल फ्लाइटस आएंगी और स्थानीय स्तर पर रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे। टनल से कम होगी चुवाड़ी से पठानकोट की दूरी राहुल पठानिया ने कहा कि चुवाड़ी में टनल बनाई जाए तो पठानकोट से चुवाड़ी की दूरी को कम किया जा सकता है।

चंबा में मेडिकल कालेज भाजपा की देन है, जबकि पहले चंबा के लोगों को उपचार हेतू पठानकोट जाना पड़ता था, जो कि उन्हें महंगा पड़ता था। हरियाली के दोहन से बढ़ेगा रोजगार राहुल ने कहा कि धौलाधार का पानी राजस्थान तक पहुंचकर उसे हरा-भरा कर सकता है तो हमारे यहां तो हरियाली ही हरियाली है, हम इसका दोहन करके क्यों नहीं रोजगार के अवसर सृजित कर सकते। राहुल ने कहा कि सिक्कम की 100 रुपये प्रति किलो वाली आर्गेनिक फसल 1000 रुपये प्रति किलो के हिसाब से बिक सकती है तो हमारी क्यों नहीं, इसके लिए भी हम प्रयास करेंगे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top