खबर आज तक

Himachal

सीएम सुक्खू ने मुख्यमंत्री आवास से 44 मोबाइल पशु एंबोलेंस को दिखाई हरी झंडी

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आज मंगलवार को मुख्यमंत्री आवास से पशुओं के लिए समर्पित 44 मोबाइल एंबुलेंस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस मौके पर प्रदेश सरकार में पशुपालनविभाग की जिम्मेदारी संभाल रहे मंत्री चंद्र कुमार भी मौजूद रहे. इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार समाज के लोगों के साथ-साथ पशुओं का ख्याल रखने के लिए भी योजनाबद्ध है. वहीं शानन प्रोजेक्टको लेकर CM सुक्खू ने कहा कि शानन प्रोजेक्ट पर प्रदेश की जनता का अधिकार है और वह उसकी लड़ाई सुप्रीम कोर्ट में लड़ेंगे.
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में जब से उनकी सरकार बनी है, सरकार ने समाज के सभी वर्गों के साथ-साथ पशुओं कभी ख्याल रखने की योजना बनाई है. उन्होंने कहा कि इसी योजनाके तहत आज 44 मोबाइल एंबुलेंस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया है. इसमें एक वेटरनरी डॉक्टर के साथ एक वेटरनरी फार्मासिस्ट मौजूद रहेंगे. उन्होंने कहा कि एक टोल फ्री नंबर भी जारी किया गया है
इसके माध्यम से किसी भी एमरजैंसी सिचुएशन में इन 44 ब्लॉक के अंदर यह एंबुलेंस उपलब्ध होंगी. ताकि समय रहते बीमार गाय या भैंस का उचित उपचार किया जा सके.

वहीं शानन प्रोजेक्ट मामले में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि इस मामले में केंद्र सरकार के साथ सभी तरह का पत्राचार हो गया है. वहीं पावर सेक्रेट्री के साथ भी मुलाकात की गई है. उन्होंने कहा कि पंजाबसरकार मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में ले गई है. ऐसे में सरकार की ओर से उनके लीडिंग एडवोकेट को उच्चतम न्यायालय में इस मामले की पैरवी करने के निर्देश दे दिए गए हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि शानन प्रोजेक्टकी अब जब लीज़ खत्म होने को है. ऐसे में इस प्रोजेक्ट पर हिमाचल के लोगों का अधिकार है और हिमाचल प्रदेश सरकार उच्चतम न्यायालय में इसकी लड़ाई लड़ेगी.

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top