खबर आज तक

Himachal

लंज कालेज में एनएसयूआई की कार्यकारिणी गठित, वर्षा पटियाल बनी अध्यक्ष

लंज महाविद्यालय की एनएसयूआई की कार्यकारिणी का गठन जिला कांगड़ा कांग्रेस कमेटी युवा अध्यक्ष पंकज कुमार पंकू की अध्यक्षता में किया गया। इस दौरान जिला कांगड़ा एनएसयूआई के अध्यक्ष नितिन जंवाल भी मौजूद रहे। कार्यकारिणी में वर्षा पटियाल को अध्यक्ष की कमान सौंपी गई। जबकि उपाध्यक्ष नितिन पटियाल,उपाध्यक्ष आंचल धीमान, जनरल सैक्टर विक्रांत मैहरा, सह सचिव अभिषेक, प्रफूल पाठक, मिडिया प्रभारी फुलकित चौधरी व वविता, नेहा, तनवी कौंडल को कल्चर प्रोग्राम अधिकारी बनाया गया। इस मौके पर पंकज कुमार पंकू ने एनएसयूआई की चयनित नई कार्यकारिणी को बधाई दी साथ ही कहा कि आपका पहले काम पढ़ाई है और उसके बाद बच्चों के हित के कार्य करना है ताकि किसी को किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो और अपने साथियों की आवाज को ऊपर तक पंहुचाना है।
पंकज पंकु ने कहा कि लंज कालेज के भवन को पिछले एक साल से कालेज प्रशासन व बच्चों को सौंपने की बात की जा रही है, जबकि वर्तमान सरकार इस सत्र में भी कालेज का काम पूरा नहीं करवा पाई है। उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने अगस्त माह की पहली तारिख तक भवन वच्चों को नहीं दिया तो इसके लिए आंदोलन किया जाएगा और बच्चों के हक के लिए भूख हड़ताल भी करेंगे। पिछले तीन सालों से कालेज में अंग्रेजी व राजनितिक शास्त्र के प्रोफेसर नहीं हैं। इसके अलवा आवश्यक सुविधाएं भी स्टूडेंटस के लिए नहीं है।
उन्होने कहा कि चंगर क्षेत्र स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए तरस रहा है जहां लंज सीएचसी तो वने हुए जहां पांच साल हो गए है लेकिन सीएचसी की एक भी सुविधा लंज सीएचसी में नहीं है जिसके लिए चंगर क्षेत्र की कांगड़ा, शाहपुर,देहरा और ज्वाली विधानसभा क्षेत्रों के हजारों लोगों को छोटा से छोटा ईलाज करवाने के लिए टांडा मेडिकल कालेज का रूख करने को मजवूर होना पडता है अगर सीएचसी का फट्टा लगाया गया है तो सरकार को सीएचसी में होने वाली हर सुविधा अस्पताल को दी जानी चाहिए जो होती है व एंबुलेंस की सुविधा भी दी जानी चाहिए ताकि क्षेत्र की जनता को सही से इसका लाभ मिल सके।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top